नाम वापसी के बाद 88 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

सर्वाधिक 22 प्रत्याशी बीकानेर पूर्व विधानसभा से
बीकानेर, 22 नवम्बर। जिले की 7 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों से नामांकन वापसी के बाद 88 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. एन.के.गुप्ता ने बताया कि 7 विधानसभा क्षेत्रों से गुरूवार को 19 प्रत्याशियों ने अपने नाम चुनाव से वापिस ले लिए हैं। उन्होंने बताया कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र से 13 प्रत्याशी, लूणकरनस से 11, खाजूवाला से 8, श्रीडूंगरगढ़ से 10, नोखा से 12, बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से 22 एवं बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से 12 प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगें।
उन्होंने बताया कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र से प्रियंका कंवर, नोखा से आशुराम सांसी, बीरबल सिंह, गणेशाराम, मनोज कुमार सोनी, रामप्रताप और टीकमचन्द, श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से आशीष कुमार, महेन्द्र व मनोज कुमार सारस्वत, लूणकरनसर विधानसभा क्षेत्र से रामप्रताप, बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से चम्पालाल, अमरचन्द व्यास, मोहम्मद अली व नारायण राम और बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से बालकिशन, चम्पालाल, रूस्तम खान व सत्यनारायण ने अपना नाम वापिस ले लिया है।
———–
राज्य स्तरीय कला उत्सव में जिले के शानदार उपलब्धि
बीकानेर, 22 नवम्बर। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी महावीर पूनिया ने बताया कि जयपुर की राजस्थान इन्स्टीट्यूट आॅफ इन्जिनियरिंग एण्ड टेक्टनोलोजी केन्द्र भाखरोटा जयपुर, में दो दिवसीय कला उत्सव में बीकानेर जिले की शानदार उपलब्धि रही। उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय कला उत्सव की विभिन्न स्पर्घाओं में बीकानेर जिले के 7 बालक-बालिकाओं ने हिस्सा लिया जिसमें पांच पदक बीकानेर जिले के हिस्से में रहे।
जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक उमाशंकर किराडू बताया कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में बालक वर्ग के चित्रकला प्रतियोगिता में रा.सादुल उ.मा.वि. के नीतिन भाटी ने प्रथम स्थान हासिल किया वहीं बालिका वर्ग के एकल गायन में बालिका नीकिता हर्ष ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा बालक वर्ग के एकल नृत्य में सादुल स्कूल के छात्र मोहित छीपा ने द्वितीय स्थान तथा बालिका वर्ग में रा.उ.मा.वि. गुरूद्वारा की बालिका प्रिया जनागल ने भी दूसरा स्थान प्राप्त किया। एकल बाद्य यंत्र प्रतियोगिता में सादुल स्कूल के छात्र जाकिर हुसैन ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हांसिल किया है।
कला उत्सव के संयोजक एवं सादुल स्कूल के प्रधानाचार्य डाॅ. सोनिया शर्मा ने बताया कि राजस्थान का एकमात्र बीकानेर जिला ऐसा रहा जिसको एक साथ पांच पदक प्राप्त हुए तथा प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर आने वाले बच्चों को क्रमशः ट्राॅफी प्रमाण पत्र के साथ 3100, 2100 एवं 1100 रूपए की नगद राशि भी प्रदान की गई। सफल रहे बच्चे राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। जिले की टीम के साथ व्याख्याता श्रीमती हिमानी शर्मा, डाॅ. संगीता पुरोहित तथा भंवरलाल प्रजापत बच्चों के दल नायक के रूप में उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!