सीईओ मामले में कांग्रेस पार्षद दो फाड़

जयपुर नगर निगम में चल रहे सीईओ मुद्दे को लेकर अब कांग्रेस पार्टी के पार्षद ही आमने-सामने आ गए हैं। पार्टी के 22 पार्षदों ने भी सीईओ के रवैये के खिलाफ कार्रवाई का बहिष्कार किया। इससे पहले कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष गुलाब नवी ने सीईओ का विरोध करने वालों को पार्टी से निकालने तक की बात कही है, दूसरे पक्ष ने उन्हें नेता मानने से ही इनकार कर दिया है। विवाद के कारण ही आज पूर्व कांग्रेस पार्षद दल की प्री-बोर्ड बैठक तक नहीं हो पाई।

सुबह जैसे ही निगम बैठक शुरू हुई, यूजर चार्ज के विरोध में भाजपा पार्षदों ने जमकर हंगामा करते हुए बैठक का बहिष्कार कर दिया और निगम के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए। हंगामे के बीच निगम की कार्यवाही दो बार आधा-आधा घंटे के लिए स्थगित हुई। बाद में कोरम के अभाव में बैठक स्थगित कर दी गई।

दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी सहित मात्र चार कांग्रेसी पार्षद ही बैठक में पहुंचे।

महापौर ज्योति खंडेलवाल ने गुजरात के पूर्व राज्यपाल नवलकिशोर शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित कर सभा आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी। कांग्रेसी पार्षदों के कार्रवाई में भाग नहीं लेने पर कांग्रेसी नेताओं की सांसें फूल गई और सांसद महेश जोशी ने डेढ़ दर्जन से अधिक पार्षदों के साथ विधानसभा के नजदीक एक निजी होटल में बातचीत भी की, लेकिन पता चला है कि पार्षद नहीं माने।

error: Content is protected !!