भाजपा सरकार से हरवर्ग निराश-पूर्व मंत्री बेनीवाल

बीकानेर,27 नवम्बर। लूणकरनसर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र बेनीवाल ने कहा कि कांग्रेस के पास देश के लिए शहादत की विरासत है। आजादी और आजादी के बाद देश की एकता,खण्डता के लिए कांग्रेस नेताओं और कार्यकत्र्ताओं ने अपना बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की सोच और नेतृत्व को ताकत देने का लक्ष्य रखते हुए 7 दिसम्बर को कांग्रेस के पक्ष में मतदान करना है।
पूर्व मंत्री बेनीवाल मंगलवार को लूणकरनसर,कालू,सहनीवाला,फूलदेसर,रोझा,काकड़वाला, ढाणी लक्ष्मीनायनसर,सुलेरा,भीखनेरा,रेख मेघाना,डेलाना बड़ा व डेलाना छोटा में अपने समर्थकों के साथ नुक्कड़ सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कालू में कांग्रेस चुनाव कार्यालय का शुभारंभ भी किया। केन्द्र व राजस्थान की भाजपा सरकार की विचारधारा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि किसान,मजदूर,विद्यार्थी,महिलाएं,युवा,बेरोजगार, व्यापारी सहित हर वर्ग के लोग मोदी जी व वसुंधरा जी के झूठे वायदों को सुन-सुनकर हताश हो चुके है। अर्थ व्यवस्था,कानून व्यवस्था और नौकरी सबकी स्थिति बिगड़ी हुई है।
वीरेन्द्र बेनीवाल ने देश का कालाधन वापिस लाने पर व्यग्य करते हुए कहा कि आरटीआई के तहत इस संबंध में मांगी गई सूचना प्रधानमंत्री कार्यालय देने से इन्कार कर रहा है। उन्होंने जिस नारे के बल पर भाजपा सत्ता पर काबिज हुई,इसकी जानकारी भी नहीं दे रही है। यह इनके दोहरेपन को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि पीएमओ कहता है कि अगर कालाधन की सूचना के अधिकार के तहत दी जाती है,तो जांच प्रभावित होगी।
कांग्रेस प्रत्याशी बेनीवाल ने अपने कार्यकाल में लूणकरनसर विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की जानकारी दी और कहा कि भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद से लूणकरनसर में कृषि विज्ञान केन्द्र स्वीकृत करवाया। इसके शुरू होने से यहां पशु-पालन व गृह विज्ञान के विषय विशेषज्ञों की सेवाएं,प्रशिक्षण कार्यक्रम और किसानों के उपयोगी कार्य उनके खेतों और ढ़ाणी स्तर पर प्रारंभ हो सके। इसके अलावा लूणकरनसर में 52 लाख रूपये की लागत से किसान भवन शुरू किया गया। राजकीय महाविद्यालय खोला गया। उन्होंने कहा कि लूणकरनसर में ही सार्वजनिक पुस्तकालय एवं वाचनालय का निर्माण करवाकर पाठकों के लिए सुविधा शुरू की गई । इसी परिसर में कस्बेवासियांे के लिए भ्रमणपथ का निर्माण करवाया गया।

दिनांक 28.11.2018 को जलालसर सुबह 11 बजे खिंचिया दोपहर 12 बजे मगजी की ढाणी 12.30 बजे जामसर 1 बजे लालसर 1.30 बजे दाउदसर 2 बजे अकडियावाला 2.30 बजे नापासर सांय 4 बजे वीरेन्द्र बेनीवाल जनसम्पर्क करेंगें।

error: Content is protected !!