सीसवाली निवासी कर्मचारी नहर में डूबा

फ़िरोज़ खान
सीसवाली 12 नवंबर । मांगरोल दायी मुख्य नहर में डूबे 25 वर्षीय युवक सीसवाली निवासी वसीम अंसारी का पता बुधवार देर शाम तक भी नही लगा । पशु पालन विभाग मांगरोल में पशुधन सहायक के पद पर कार्यरत था । कोटा से आई रेस्क्यू टीम ने काफी दूरी तक दिन भर नहर में युवक की तलाश की, क्षेत्र के मछुआरे व नौजवान लोग भी उनकी मदद के लिए नहर में उतरे, पर देर शाम 6 बजे तक भी कोई सफलता हाथ नहीं लगी। प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम ने भी घटनास्थल का जायजा लिया, तहदीलदार रामनिवास मीणा, थानाधिकारी राम खिलाड़ी मीणा पुलिस जवानों के साथ मौके पर मौजूद रहे।

सुरक्षा की मांग
नहर में रेस्क्यू के दौरान घटनास्थल पर सैकड़ो लोगो की भीड़ देर शाम तक जमा रही। मोके पर मौजूद घनश्याम गोचर, राजेन्द्र मीणा, नवल किशोर, मुकेश मेहरा आदि लोगो ने बताया कि रामगढ़ रोड घूम पर नहर की पुलिया के टकराने से नहर में आये दिन गिरने की घटनाएं होती रहती है । पूर्व में भी कई घटनाएं हुई है । अभी तो एक माह पूर्व भी पिता पुत्री नहर में गिर गये, जिनको मौके पर मोजूद लोगो ने समय रहते कूदकर बचा लिया। सुरक्षा की दृष्टि से यहाँ दोनों ओर ब्रेकर, पुलिया के आसपास जाली का लगवाना बेहद जरूरी है । ताकि पुलिया से टकराकर नहर में बहने का भय न हो।

मांगरोल थानाधिकारी रामखिलाड़ी रेनगढ़ की ओर पाँच किलोमीटर तक रेस्क्यू करने के बावजूद सफलता नही मिली है, सुबह फिर नाव उतारकर तलाश करेंगे।

क्या कहते है तहसीलदार
मांगरोल तहसीलदार सियाराम मीणा ने बताया कि दो लोगो के नहर में डूबने की सूचना मिली थी, एक को तो लोगो ने बचा लिया, दूसरे युवक की रेस्क्यू द्वारा लगातार तलाश जारी है, रेस्क्यू की सुविधा के लिए सीएडी वालो से बात कर नहर में पानी भी कम करवाया है। पीडब्ल्यूडी वालो से बातचीत ब्रेकर बनाने की पूरी कोशिश करेंगे।

error: Content is protected !!