यूरिया की किल्लत की समस्या को जल्द से जल्द खत्म करें सरकार

फ़िरोज़ खान
कोटा19 दिसम्बर। सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इण्डिया ( SDPI) के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद रिजवान खान ने एक बयान जारी कर कहा कि प्रदेश में जिस तरह लगातार यूरिया की समस्या बने रहने से किसानों को समय पर यूरिया नहीं मिल पा रहा है। प्रदेश में यूरिया की किल्लत होने से लम्बी लम्बी लाईने लग रही है और फिर भी हालात यह है कि किसानों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा समस्या हाडौती में देखने को मिल रही है जबकि हाडौती में यूरिया के कारखाने मौजुद है ऐसे में सरकार को चाहिए कि यूरिया की किल्लत से निपटने के लिए प्रदेशभर में यूरिया उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश में स्थित यूरिया कारखानों से यूरिया की सप्लाई की व्यवस्था की जाए जिससे किसानों को समस्याओं का सामना ना करना पड़े।

रिजवान खान ने कहा कि हर वर्ष किसानों को इस समस्या से जूझना पड़ता है लेकिन सरकार द्वारा किसानों के हित में कोई निर्णय नहीं लिया गया है जिससे साफ जाहिर होता है कि सरकार के किसानों के हितो व उनकी जरूरतों की अनदेखी करती है

अन्त में उन्होंनें कहा कि यदि सरकार द्वारा उक्त समस्या का समाधान जल्द से जल्द नहीं किया गया तो सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इण्डिया प्रदेश के हाड़ौती के किसानों को साथ लेकर गड़ेपान स्थित सीएफसीएल के गेट के बाहर प्रदर्शन कर आंदोलन शुरू करेगी।

error: Content is protected !!