पुष्करणा चैलेंज कप – २०१९ का हुआ आगाज, उद्घाटन मैच दोस्ती क्लब जीता

बीकानेर,। स्थानीय पुष्करणा स्टेडियम में दिनांक ०१ जनवरी २०१९ को पुष्टिकर खेलकुद आयोजन समिति द्वारा द्वितीय राज्य स्तरीय पुष्करणा चैलेंज कप-२०१९ का विधिवत शुरूआत हुआ। इस प्रतियोगिता में रतलाम, नागौर, फलौदी, चितौडग़ढ़, सरदारशहर, डूंगरगढ़, बीकानेर सहित कुल १६ टीमें हिस्सा ले रही है। प्रतियोगिता के आयोजक राकेश, बल्ली, जयनारायण देराश्री, दुर्गादास छंगाणी, पुखराज भादाणी ने बताया कि प्रतियोगिता में विजेता टीम को २१०००/- रुपए व उपविजेता टीम को ११०००/- रुपए के साथ ट्रॉफी प्रदान की जायेगी।

इस प्रतियोगिता के प्रत्येक मैन ऑफ द मैच के खिलाड़ी को ट्रेक शूट दिया जाएगा तथा प्रत्येक मैच से होने वाला ट्रॅास चांद के सीक्के से करवाया जाएगा और ट्रॉस जीतने वाली टीम को वो चांदी का सीक्का भेट कर दीया जायेगा। मैन ऑफ सीरीज रहने वाले खिलाड़ी को ५१००/- रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। आयोजकों ने बताया कि इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच १० जनवरी को नाईट खेला जायेगा तथा सभी मैचों का सीधा प्रसारण बीकानेर अबतक पर भी देखा जा सकता है।

शहर के गणमान्य अतिथि रहे उपस्थित
प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच के दौरान कन्हैयालाल कल्ला, राजकुमार किराडू, जेठानंद व्यास, दिलीप जोशी, संतोष मैडम, लक्ष्मण व्यास अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। आयोजकों ने अतिथियों का मार्लापण कर स्वागत किया तथा सभी अतिथियों ने प्रतियोगिता के शुभारंभ पर सभी टीमों के खिलाड़ीयों और आयोजकों को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का संचालन रोहित बोड़ा व ज्योति प्रकाश रंगा ने किया।

उद्घाटन मैच दोस्ती क्लब ने जीता
इस प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच २०-२० ओवरों का दोस्ती क्लब व जरमन इलेवन के मध्य खेला गया। दोस्ती क्लब ने ट्रॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुवें निर्धारित २० ओवरों में १२८ रन बनाए। जिसमें दिनेश ने २४, राहुल ने १८, राजेश ने १७, दाऊ ने १६ व प्रदीप ने १५ रनों का योगदान दिया। १२९ रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी जरमन इलेवन १९ ओवरों मात्र ११४ रनों पर सीमट गई और दोस्ती क्लब ने यह मैच १४ रनों से जीत लिया। जरमन इलेवन की ओर से राजेश ने २९ व प्रद्यूम्न ३४ का योगदान दिया। दोस्ती क्लब के प्रदीप ने सर्वाधिक ४ विकेट लिए। राहुल आचार्य को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

error: Content is protected !!