नोखा के फुटकंर कारोबारियों की समस्याओं के लिए ज्ञापन

नोखा । आज नोखा में थड़ी-ठेलों पर छोटे व्यापार से अपनी रोजी रोटी चलाने वाले फुटकंर कारोबारियों की समस्याओं को लेकर विधायक बिहारीलाल बिष्नोई ने जयपुर में स्वायत्त शासन विभाग के अतिरिक्त मुख्य निदेषक मुकेष मीणा से मिलकर ज्ञापन सौंपा । बिष्नोई ने कहा कि नोखाषहर में ऐसे छोटे ठैले-गाड़ों को आए दिन नगरपालिका द्वारा बेदखल कर दिया जाता है, जिससे उनके परिवारों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो जाता है ।
उन्होने कहा कि बरसों से इस तरह गुजर-बसर चलाने वालों के लिए नगरपालिका नोखा द्वारा तत्काल वेडिंग जोन का निर्धारण किया जाना चाहिए, किन्तु बार-बार मांग के बावजूद इन वेडिंग जोन का निर्धारण किया जाना चाहिए, किन्तु बार-बार मांग के बावजूद इन वैण्डर्स को उचित व पर्याप्त स्थान उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है, जो सरासर गलत है तथा माननीय मूल्यों के भी सर्वथा विपरीत है । विधायक बिष्नोई ने ज्ञापन में अनुरोध किया है कि जब तक पालिका द्वारा फुटकर व्यसाइयों को स्थाई जगह नहीं दी जाती है, उन्हे अपने स्थान से बेदखल नहीं किया जाए ।
श्री मीणा ने आष्वस्त किया है कि नोखा के स्ट्रीट वैण्डर्स के हितों को देखते हुए उन्हे शीघ्र ही स्थाई स्थान आंवटित कराया जाएगा तथा सोमवार तक ऐसे आदेष जारी कर दिए जाएंगे । साथ ही उन्होने वेडिंग जोन के निर्धारण तक किसी भी ठेले-गाड़े वाले को नहीं हटाये जाने का भी भरोसा दिलाया ।
(बिहारीलाल बिष्नोई)

error: Content is protected !!