सकल जैन समाज हुआ एकत्र, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

बीकानेर। रविवार शाम को कोचरों के चौक में ‘श्रद्धांजलि सभा एवं शहादत को सलामÓ कार्यक्रम आयोजित किया गया। विशाल गोलछा ने बताया कि जैन यूथ क्लब के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद सैनिकों की स्मृति में श्रद्धांजलि सभा व देशभक्ति गीत संध्या प्रस्तुत की गई।
सुरेन्द्र कोचर ने बताया कि सकल जैन समाज के सान्निध्य में श्रद्धांजलि सभा की शुरुआत राष्ट्रगान से हुई उसके बाद नवकार मंत्र का उच्चारण किया गया। जैन यूथ क्लब की ओर से दर्शन सांड ने स्वागत भाषण दिया। कोचर ने बताया कि जैन समाज की अनेक संस्थाओं ने हाथ में कैंडल लेकर दो मिनट का मौन रखा व शहीदों को श्रद्धा-सुमन अर्पित किए।
सभा को सम्बोधित करते हुए महापौर नारायण चौपड़ा ने कहा कि शहीदों के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता। सरहद पर तैनात इन जवानों की वजह से ही हम सुकून से जीवन जी रहे हैं।
कार्यक्रम में अखिल भारतीय श्री साधुमार्गी जैन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयचन्दलाल डागा ने कहा कि सेना के जवानों के रक्त के एक-एक कतरे के हम सब ऋणी हैं। कार्यकम के मध्य में जैन युथ क्लब द्वारा निर्मित वीडियो डॉक्यूमेंट्री दिखाई गई। जिसमे पुलवामा हमले के साथ साथ उससे देश में उपजे आक्रोश को दर्शया गया। नीतू मुणोत ने महिला शक्ति के माध्यम से देश प्रेम को सभा के समक्ष रखा।
जैन यूथ क्लब सचिव शान्तिविजय सिपानी ने बताया कि जैन यूथ क्लब की और से एवं जन सहयोग से शहीद परिवारों की सहायता हेतु प्रबुद्ध राशि एकत्रित की गई।
मगन कोचर व नरोत्तम रंगा ने देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का संचालन किशोरसिंह राजपुरोहित व हेमन्त सिंघी ने किया।

Vishal Golcha – 8875419955
Surendra Kochar – 9785511855

error: Content is protected !!