मंत्री भाया, मीणा पहुंचे षहीद के घर

वीरागंना को सौंपे चार लाख की सहायता के चैक

फिरोज़ खान
बारां 20 फरवरी। गत दिनों पुलवामा में शहीद हुए सांगोद तहसील के गांव विनोदखुर्द निवासी हेमराज मीणा के घर पहुंचकर आज मंत्री प्रमोद जैन भाया, रमेश मीणा व बारां-अटरू विधायक पानाचंद मेघवाल ने शहीद के परिजनों को सात्ंवना प्रदान की।
जिला संगठन महामंत्री कैलाश जैन ने बताया कि बुधवार को राज्य के खान एवं गौपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा तथा बारां-अटरू विधायक पानाचंद मेघवाल शहीद के गांव पहुंचे जहां पर उन्होनें शहीद के परिजनों को ढांढस बंधाया। जैन ने बताया कि इस दौरान मंत्री प्रमोद जैन भाया तथा रमेश मीणा ने अपनी ओर से दो-दो लाख कुल चार लाख रूपए की राशि के सहायता चैक शहीद की वीरागंना को सौंपे। भाया के साथ राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा, बारां-अटरू विधायक पानाचंद मेघवाल ने भी शहीद की वीरागंना को ढांढस बंधाते हुए हेमराज मीणा के बलिदान को सदैव याद करने वाला बताते हुए कहा कि शहीद कभी मरते नही है बल्कि अमर हो जाते है।

इस अवसर पर मंत्री प्रमोद जैन भाया एवं मंत्री रमेश मीणा ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को कालेज का नामकरण शहीद के नाम किए जाने, अदालत चैराहे पर शहीद की मूर्ति लगाए जाने, शहीद के निवास स्थान सेन कालोनी में सीसी रोड निर्माण, राजकीय प्राथमिक विद्यालय विनोदखुर्द को राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करवाने, शहीद की समाधि स्थल की चार दीवारी करवाने, मेन रोड से गांव तक रोड निर्माण तथा छोटी पुलिया पर एनीकट निर्माण करवाए जाने के सम्बन्ध में अतिशीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किए गए। दोनों मंत्रियों ने शहीद की पत्नि व परिजनों को राज्य सरकार की ओर से अधिक से अधिक हरसंभव सहायता उपलब्ध करवाने का आश्वासन देते हुए शहीद के पुत्र को अपनी गोद में बिठाकर उसे दुलार किया।

error: Content is protected !!