केंसर व मतदान जागरूकता के लिए नवग्रह आश्रम में रैली व संगोष्ठि 20 अप्रेल को

मोतीबोर का खेड़ा(भीलवाड़ा)-
भीलवाड़ा जिले में केंसर मुक्ति अभियान को सार्थक करने व आयुर्वेद के माध्यम से केंसर सहित असाध्य रोगियों का उपचार करने वाले समर्पित संस्थान श्रीनवग्रह आश्रम सेवा संस्थान की ओर से केंसर जागरूकता व देश हित में मतदान जागरूकता के लिए 20 अप्रेल शनिवार को आश्रम परिसर में जागरूकता रैली व संगोष्ठि का आयोजन होगा।
आश्रम संस्थापक वैद्य हंसराज चोधरी ने बताया कि केंसर जागरूकता पखवाड़ा के तहत जिला प्रशासन के अनुरोध पर नवग्रह आश्रम मोती बोर का खेड़ा की ओर से यह आयोजन किया गया है। इसके तहत आश्रम में रोगोपचार के लिए आने वाले रोगियों व उनके सहयोगियों की ओर से यह आयोजन किया जायेगा। इसमें जिले भर के सामाजिक संगठनों का सहयोग भी लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि देश भर में यह पहला आयोजन होगा जिसमें केंसर रोगी स्वयं देश हित में जागरूकता का संदेश देने के लिए रैली निकालेगें। इसमें करीब 1500 लोगों की सहभागिता का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में जिला परिषद के सीईओ, स्वच्छता मिशन जिला प्रभारी, आसींद के एसडीओ, बीडीओ सहित क्षेत्र के अन्य अधिकारी व कार्मिक भी शामिल होगें।
आश्रम के सोशल मीडिया प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि इस जागरूकता रैली को वृहद स्वरूप देने के लिए जिले की सभी सामाजिक संस्थाओं की सहभागिता का आव्हान उनसे किया जा रहा है। उन्होंने बताया इससे संपूर्ण जिले में व्यापक स्तर पर जागरूकता का वातावरण तेयार होगा। यह आयोजन भी देश का अनूठा होगा जिसमें एक हजार केंसर रोगी स्वयं जागरूकता का संदेश देगें।

Leave a Comment