जिले में फायरिंग से फैली सनसनी

पारिवारिक रंजिश के चलते मौसेरे भाई ने चलाई गोलियां
बीकानेर। शहर के नजदीकी नापासर गांव में सुबह सवेरे हुई फायरिंग से सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार पारिवारिक रंजिश के चलते हुई इस वारदात में गुंसाईसर निवासी रामनिवास जाट और उसके तीन साथी गेटवे गाड़ी में सवार होकर आये और लक्ष्मणराम जाट के घर में घुसकर गोलिया चला दी,इससे लक्ष्मणराम के घर में कोहराम सा मचा गया। फायरिंग की इस वारदात में किसी के हताहत या घायल होने की खबर नहीं है लेकिन वारदात के बाद गांव के लोगों में दशहत सी फैल गई। इसकी सूचना मिलने के बाद नापासर थाना प्रभारी सुमन जाब्ता लेकर गुंसाईसर पहुंची और मौका स्थल का जायजा लेने के बाद जिला पुलिस के उच्च अधिकारियों को सूचित कर इलाके में नाकाबंदी करवा दी,बताया जाता है कि नाकाबंदी के दौरान वारदात के दो मुलजिम पुलिस के हत्थे चढ गये जबकि मुख्य अभियुक्त रामनिवास समेत एक अन्य पकड़ में नहीं आया। प्रारंभिक जांच पड़ताल में पता चला है कि लक्ष्मणराम और रामनिवास मौसेरे भाई है,इनके बीच पिछले काफी समय से पारिवारिक रंजिश चल रही है,दोनों के बीच पहले भी कई दफा बोलचाल हो चुकी है। मंगलवार की रात भी इनके बीच विवाद हुआ था,बुधवार सुबह रामनिवास अपने तीन साथियों के साथ गेटवे गाड़ी में सवार होकर लक्ष्मणराम के घर पहुंचा और फायरिंग शुरू कर दी। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस ने लक्ष्मणराम के मकान से कारतूस के तीन चार खोळ बरामद किये है। वारदात को लेकर देर अपरान्ह तक पुलिस केस दर्ज नहीं हो पाया था।

अश्लील क्लिप बनाकर करता रहा ब्लेकमेल
बीकानेर की विवाहिता को जोधपुर में बंधक बनाकर करता रहा देहशोषण
बीकानेर। सुभाषपुरा की एक विवाहिता की अश£ील विडियों बनाकर उसका देह शोषण किये जाने के संगीन मामले में सदर थाना पुलिस ने जोधपुर के एक शातिर शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया है। बताया जाता है कि राजेन्द्र कुमार नामक शख्स ने विवाहिता से ऑनलाईन चैङ्क्षटग कर दोस्ती कर अपने जाल में फंसा लिया और उसकी अश£ील विडियों क्लिप बना ली। इसके बाद पीडि़ता को ब्लेकमेल करने लगा और बदनामी का भय दिखा कर उसे अपने साथ जोधपुर ले गया जहां बंधक बनाकर देह शोषण करता रहा। सदर थाना पुलिस ने पीडि़ता को जोधुपर से दस्तयाब कर लिया है,जबकि आरोपी फरार हो गया जिसकी सरगर्मी से तलाश जारी है। जानकारी के अनुसार सुभाषपुरा की रहने वाली महिला ने सदर पुलिस को दी रिपोर्ट के अनुसार आज से करीबन 5-6 माह पूर्व लाइक एप्प पर ऑनलाइन चैटिंग के दौरान एक युवक से दोस्ती हुई, जिसने अपना नाम राजेन्द्र उर्फ गोपाल जोधपुर का रहने वाला बताया और टी.वी.सीरियल व ज्वैलरी शो-रूम का मालिक होना बताया। एक दिन आरोपी राजेन्द्र ने महिला को सीपीपीएल कंपनी में काम करने का प्रलोभन दिया और कहा कि इस कंपनी द्वारा नया सीरियल बनाया जा रहा है, जिसमें आपको चांस मिल सकता है इसलिए जोधपुर आ जाओ। आरोपी के दिये प्रलोभन के झांसे में आई महिला 7 जनवरी को बीकानेर से जोधुपर आ गई, जहां रेलवे स्टेशन पर राजेन्द्र उर्फ गोपाल महिला का इंतजार कर था। उसी ट्रेन से आरोपी राजेन्द्र महिला को अहमदाबाद ले गया, जहां एक होटल में रूके, रात्रि को भोजन के साथ आरोपी ने नशीली गोलियां मिलाकर खिला दी, जिससे महिला बहोश हो गई और इसका फायदा उठाते हुए आरोपी राजेन्द ने महिला के साथ दुष्कर्म किया और वीडियो क्लिप भी बना ली। सुबह जब महिला को अपने साथ हुए बलात्कार का पता चला तो महिला ने इसका विरोधी किया। इस पर आरोपी ने महिला को माफी मांगते हुए कहा कि किसी को बताना मत। महिला ने भी लोक-लाज के डर से इस मामले का खुलासा नहीं कर पाई। इस दरम्यिान आरोपी ने महिला के गहने ले लिये और गिरवी रख दिए और आरोपी ने महिला को झांसा दिया कि उसकी टीम अलग-अलग शहरों में काम कर रही है। इसके साथ-साथ आरोपी महिला को अलग-अलग शहरों में भी लेकर गया। जब महिला को पता चला कि ये शख्स उसे झांसा दे रहा है तो महिला ने इसका विरोध किया। इस पर आरोपी राजेन्द्र ने महिला को अंतिम बार उदयपुर लाकर होटल मोनिका पैलेस रोक दिया, जहां से आरोपी महिला को छोड़कर फरार हो गया। यहां पर सदर पुलिस को सूचना मिली की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज महिला उदयपुर में है तो पुलिस की एक टीम उदयपुर के लिए रवाना हुई ओर वहां से महिला को दस्तयाब कर बीकानेर ले आई।

चिंकारा हिरण शिकार की वारदात उजागर
बीकानेर। बीकानेर में एक बार फिर चिंकारा हिरण का शिकार की वारदात उजागर हुई है। वन विभाग के श्यामसुन्दर से मिली जानकारी के अनुसार घटना पांचू थाना क्षेत्र के साईंसर की रोही की है। बताया जा रहा है कि यहां पर दो आरोपी एक बोरी के अन्दर मृत हिरण को लेकर जा रहे थे, तभी एक व्यक्ति ने उसे देख लिया। व्यक्ति द्वारा देखे जाने के बाद आगे खड़ी अपनी मोटरसाईकिल में दोनों आरोपी भाग गए। जिसके बाद गांव वालों व पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को दबोचने में सफलता हासिल कर ली। आरोपियों का नाम भंवरलाल नायक व भजनलाल नायक बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने मृत हिरण को खेत में कहीं छिपा दिया था, बाद में पुलिस द्वारा दबाव बनाने पर शव बताया तथा शिकार की बात से इनकार करते हुए रास्ते में मृत हिरण के मिलने की बात कही है। वहीं वन विभाग का कहना है कि बारिश तेज होने के कारण आरोपियों व हिरण के शव को लेकर वहां से रवाना हो गए। फिलहाल हिरण को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व पूरी तफ्तीश के बाद ही शिकार की पूरी कहानी सामने आ पाएगी।

छात्रा के अपहरण और छेडख़ानी का केस दर्ज
बीकानेर। नाबालिग छात्रा का अपहरण कर उसके साथ छेड़छाड़ का मामला नोखा पुलिस थाने में दर्ज हुआ है। पीडि़त छात्रा के पिता ने रिपोर्ट लिखवाते हुए बताया कि 15 अप्रेल को दोपहर उसकी नाबालिग पुत्री घर में अकेली थी और इसी दरम्यिान उनका रिश्तेदार पलाना निवासी बिशनाराम उर्फ टोनी पुत्र गणेशाराम नायक बाइक लेकर आया और नाबालिगा को उसके पिता के चोट लगने की बात कहकर अपनी बाइक पर बिठाकर सूनसान जगह पर ले गया, जहां आरोपी ने नाबालिगा के साथ छेड़छाड़ की। जब नाबालिगा ने इसका विरोध और चिल्लाई तो आरोपी वहां से भाग गया।

J n bissa

Leave a Comment