श्री श्री रविशंकर जी के जन्मोत्सव पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम

बीकानेर। आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर जी के जन्मोत्सव के अवसर पर इस वर्ष भी संस्था के बीकानेर केंद्र द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। आर्ट ऑफ लिविंग ब्यूरो कम्युनिकेशन के बीकानेर जोन के मीडिया कॉअॉर्डिनेटर गिरिराज खैरीवाल ने बताया कि श्री श्री रविशंकर जी का जन्म दिवस 13 मई को है और प्रतिवर्ष संस्था के बीकानेर केंद्र द्वारा इस उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि रविवार को प्रातः 11 बजे इस संबंध में संस्था के रानी बाजार स्थित केंद्र में संस्था के वरिष्ठ सदस्य रवि कथूरिया की अध्यक्षता में हुई मिटिंग में सभी कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया गया तथा विभिन्न सदस्यों को जिम्मेदारियां दी गई। 12 मई से जन्मोत्सव कार्यक्रमों की शुरुआत होगी जो 19 मई तक चलेंगे।

*रक्त दान शिविर व महासुदर्शन क्रिया 12 को*
12 मई को प्रातः 6 बजे महा सुदर्शन क्रिया का आयोजन आर्ट ऑफ लिविंग की वरिष्ठ प्रशिक्षक साधना सारस्वत के निर्देशन में होगा। 12 मई को ही अनिल खजांची के संयोजन में प्रातः 8 बजे से रक्त दान शिविर आयोजित किया जाएगा। ये दोनों आयोजन आर्ट ऑफ लिविंग हॉल, रानी बाजार में होंगे।

*गौसेवा, वृद्धजन सेवा, भोजन वितरण व गुरु पूजा के आयाम होंगे 13 मई को*
खैरीवाल के मुताबिक 13 मई को परताराम चौधरी के निर्देशन में पलाना स्थित गौशाला में प्रातः 6 बजे से गौसेवा का आयाम किया जाएगा। 13 मई को ही लोकेश चतुर्वेदी के संयोजन में अपना घर आश्रम में प्रातः11 बजे वृद्धजनों की सेवा तथा भोजन वितरण के कार्यक्रम होंगे। इसी दिन सायं 7:30 बजे गुरु पूजा व सत्संग का आयोजन रानी बाजार स्थित आर्ट ऑफ लिविंग सेंटर में होगा। संस्था के वरिष्ठ प्रशिक्षक साधना सारस्वत के निर्देशन में आयोज्य इस कार्यक्रम में संस्था के सभी स्थानीय टीचर्स एवं डिवोटिज सहभागी रहेंगे।

*मेगा हैप्पीनेस कोर्स का आयोजन 14 से 19 तक*
खैरीवाल ने बताया कि 14 मई से 19 मई तक मेगा हैप्पीनेस कोर्स का आयोजन आर्ट ऑफ लिविंग हॉल, रानी बाजार में होगा। इस कोर्स के समन्वयक राजेश मुंजाल होंगे। यह कोर्स सुबह 6 से 9 बजे तक व शाम 6 से 9 दोनों वक्त होगा। हैप्पीनेस कोर्स में योग व ध्यान के माध्यम से जीवन जीने की कला के साथ साथ चमत्कारिक सुदर्शन क्रिया का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

*16 मई को होगा महासत्संग*
उन्होंने बताया कि 16 मई को शाम 7:30 बजे महा सत्संग का आयोजन आर्ट ऑफ लिविंग हाल, रानी बाजार में होगा। इस अवसर पर प्रसिद्ध सुमेरु भजन गायक जितेन्द्र सारस्वत द्वारा भजनों की प्रस्तुतियां दी जाएगी।

गिरिराज खैरीवाल
मीडिया कॉअॉर्डिनेटर
आर्ट ऑफ लिविंग ब्यूरो कम्युनिकेशन, बीकानेर जोन

error: Content is protected !!