सिन्धी आइडल (गायन) प्रतियोगिता का जयपुर ऑडिशन सम्पन्न

फाईनल प्रतियोगिता 11 अगस्त को जयपुर में
जयपुर, 21 जुलाई (वि.)। राजस्थान सिन्धी अकादमी, जयपुर द्वारा सिन्धी भाषा व संगीत को बढ़ावा देने के लिये राज्य स्तरीय सिन्धी आइडल (गायन) प्रतियोगिता 2019 के ऑडिशन आज जयपुर में सम्पन्न हुआ। ऑल इण्डिया सिन्धु कल्चर सोसाइटी के सहयोग से अकादमी संकुल में रविवार को प्रतियोगिता के ऑडिशन के प्रथम चरण का आयोजन किया गया।
अकादमी प्रशासक एवं जयपुर संभागीय आयुक्त श्री के0सी0वर्मा ने बताया कि अकादमी द्वारा नई पहल के अन्तर्गत विगत् वर्ष से प्रारम्भ की गई सिन्धी आइडल (गायन) प्रतियोगिता आयोजन का मुख्य उद्देश्य सिन्धी प्रतिभाओं को आगे लाने के लिये एक मंच उपलब्ध करवाना है तथा कलाकार अवसर का भरपूर लाभ उठाकर देशभर में अपना नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि जयपुर में प्रतिभागियों में काफी उत्साह दिखाई दिया।
अकादमी सचिव ईश्वर मोरवानी ने बताया कि जयपुर में ऑडिशन के प्रथम चरण में 31 प्रतिभागियों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का फाईनल 11 अगस्त को जयपुर में आयोजित किया जायेगा जिसमें विभिन्न शहरों के प्रथम चरण के सभी विजेताओं को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिये अकादमी नियमानुसार यात्रा भत्ता देय होगा।
कार्यक्रम संयोजिका अनिता शिवनानी ने बताया कि जयपुर ऑडिशन में निर्णायक मण्डल द्वारा विनिता कोडवानी, रूचिका टी.चंदानी, गोकुल उदासी, इशांत भारती, नितिन मोटवानी, प्रशांत रामचंदानी एवं कृतिका आडवानी का फाईनल राउण्ड के लिये चयन किया गया है।
ऑल इण्डिया सिन्धु कल्चर सोसाइटी के अध्यक्ष मुकेश ईसरानी ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रतिभागियों के अलावा सिन्धी समाज के गणमान्य नागरिकों के साथ अकादमी के पूर्व अध्यक्ष श्री नरेश कुमार चंदनानी, पूर्व उपाध्यक्ष रमेश गुरसहानी, हरीश करमचंदानी, मोहन नानकानी, सतीश भाटिया, दिलीप गुरसहानी, प्रीति अदनानी, डा.माला कैलाश, तुलसी त्रिलोकानी, रमेश हरफलानी, रतन आईलानी, सुरेश सिन्धु, डा0खेमचंद गोकलानी, गिरधारी मुल्तानी, कन्हैयालाल लखवानी, शोभा बसंदानी, तुलसी संगतानी के अलावा अकादमी के पूर्व सदस्य, सिन्धी साहित्यकार, कलाकार आदि बड़ी संख्या में उपस्थित थे। अकादमी सचिव ने सभी आगन्तुकों का आभार प्रकट किया।

(ईश्वर मोरवानी)
सचिव

Leave a Comment

error: Content is protected !!