पुलिस कर्मियों को नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच करवानी चाहिए

बीकानेर/ 21 जुलाई/ इण्डियन रेडक्राॅस सोसायटी , बीकानेर के तत्वावधान में एक दिवसीय निशुल्क चिकित्सा शिविर रविवार को पुलिस लाइन में आयोजित किया गया । शिविर का उदघाटन जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने किया तथा समापन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन मीणा ने सम्बोधित किया ।

सोसायटी के सचिव विजय खत्री ने बताया कि पुलिस लाइन स्थित डिस्पेंसरी भवन में रविवार को सुबह 08:30 बजे से प्रारंभ हुए शिविर में दो सौ से अधिक पुलिस कर्मियों, अधिकारियों एवं पुलिस परिवार के सदस्यों ने शिरकत की । उन्होंने बताया कि एक दिवसीय निशुल्क चिकित्सा शिविर में फोर्टिस डीटीएम अस्पताल एवं एन.आर.असवाल चैरिटेबल ट्रस्ट का भी सहयोग रहा । खत्री ने बताया कि अनुभवी चिकित्सक डॉ वी के असवाल, डॉ घनश्याम पंवार एवं डॉ श्रीमती अविरल असवाल ने अपनी सेवाएँ दी। मौके पर ही शुगर,बीपी,कोलेस्ट्रॉल, हीमोग्लोबिन, युरीन, कान,नाक गला की एनडोस्कोपी जैसी जांचे निशुल्क की गयी ।
उन्होंने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु पुलिस विभाग को सोमवार को दोपहर 01:00 बजे पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अग्निशमन यंत्र भेंट किये जाएँगे ।
शिविर का विधिवत शुभारंभ करते हुए जिला अधीक्षक प्रदीपमोहन शर्मा ने कहाँ कि पुलिस कर्मियों को अपने स्वास्थ्य की जाँच नियमित रूप से करवानी चाहिए उन्होंने कहा कि नियमित व्यायाम और योग भी स्वस्थ रहने का आधार है शर्मा ने रेडक्राॅस सोसायटी द्वारा चिकित्सा शिविर की व्यवस्था और महँगी जांचे निशुल्क करवाने के लिए आभार प्रकट किया ।
प्रारंभ में स्वागत भाषण करते हुए रेडक्राॅस सोसायटी के अध्यक्ष राजेन्द्र जोशी ने कहाँ कि हमारा लक्ष्य पूरे समाज को स्वस्थ रखने और परामर्श देने के साथ प्रत्येक व्यक्ति में स्वास्थ्य के बारे चेतना जागृत करना है ।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन मीणा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि पुलिस कर्मियों की पहचान ही स्वस्थ आदमी के रूप में समाज में होती है इसलिए हमें अपने स्वास्थ्य की जाँच करवाने के साथ जरूरत होने पर इलाज लेना चाहिए ।
इस अवसर पर पुलिस विभाग के अधिकारी, आर आई पुलिस लाइन देव करण ने भी सभी का आभार व्यक्त किया ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!