विश्व सामाजिक न्याय दिवस के अवसर पर जागरूकता शिविर आयोजित

आज दिनांक 20.02.2020 को ‘‘विश्व सामाजिक न्याय दिवस’’ के अवसर पर पवन कुमार अग्रवाल (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश), सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बीकानेर द्वारा केन्द्रीय कारागृह, बीकानेर में एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।
उक्त शिविर में अग्रवाल द्वारा बताया गया कि भारतीय संविधान सामाजिक न्याय की आधारशिला पर खड़ा है। हमारे संविधान निर्माताओं ने आर्थिक, सामाजिक, शैक्षणिक और लैंगिक आदि रूपों से पिछड़े तबकों को बराबरी पर लाने के लिए कई अहम प्रावधान किए है। हमारे देश से गरीबी, बेरोजगारी, लोगों के बीच असमानता जैसी चीजों को खत्म करने की काफी जरूरत है तथा संविधान के समक्ष सभी भारतीय समान है। शिविर में अधिवक्ता पुष्पेन्द्र खत्री, गणेश टॅाक व पीएलवी जरीफ कुरेशी द्वारा पुरूष बंदियों को बंदियों के विधिक अधिकारों से अवगत करवाया गया। उक्त शिविर में केन्द्रीय कारागृह के उप अधीक्षक जेलर विजय सिंह तथा निजी सचिव अहमद अली व अन्य कारागृह के कर्मचारीगण मौजूद रहे।
इसी क्रम में कार्यालय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बीकानेर के पैनल अधिवक्तागण व पेरा लीगल वॅालेन्टियर द्वारा भी भिन्न भिन्न स्थानों पर विश्व सामाजिक न्याय दिवस के अवसर पर जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

(पवन कुमार अग्रवाल)
सचिव
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण
अपर जिला एंव सेशन न्यायाधीश
बीकानेर

error: Content is protected !!