चेटीचंड महोत्सव मुख्य समारोह संक्षिप्त रूप में होगा

झूलेलाल मंदिर परदेसियों की बगेची में दीपमाला सजाई, सबके स्वास्थ्य – रक्षा की अरदास कर गाए सिंधी लोक भजन, चेटीचंद महोत्सव का मुख्य समारोह संक्षिप्त रूप में होगा, फड़बाजार के झूलेलाल मंदिर में “कोरोना खे भजारण आयो पल्लेसवार” अनुष्ठान होगा

बीकानेर। सिंधी समाज का प्रमुख पर्व चेटीचंड महोत्सव का मुख्य समारोह कोरोना से बचाव के चलते 25 मार्च को अब संक्षिप्त रूप में किया जाएगा। इज समाज के श्रद्धालुओं ने बुधवार को झूलेलाल मन्दिर परदेसियों की बगेची में हाथों में प्रज्वलित दीपक थामकर भजनों की प्रस्तुति दी । समाज के लोक कलाकार मनीष भगत और मातृशक्ति मंडली अध्यक्ष भारती ग्वालानी के सान्निध्य में यह आयोजन चेटीचंड महोत्सव पखवाड़े के तृतीय चरण में संत कंवरराम सिंधी समाज ट्रस्ट के तत्वावधान में व जय झूलेलाल सिंधी युवा मंडल, भारतीय सिंधु सभा के सहकार में रखा गया। आरंभ में मंडली की कांता हेमनानी, कमला सदारंगानी, रुक्मणी वलीरमानी आदि ने दीपमाला सजाई । रुक्मणी नवानी, गोपी वलीरमानी, वर्षा लखाणी, लता हरवानी, पूनम ग्वालानी आदि ने सिंधी लोक भजनों की प्रस्तुति दी।
मौजूद सभी श्रद्धालुओं ने बगेची स्थित मंदिर के हाल में स्थापित तमाम देवी देवाओं की प्रतिमा के समक्ष कोरोना से विश्व को छुटकारा दिलाने व सभी के स्वास्थ्य की रक्षा करने की अरदास की।
सिंधु सभा महानगर अध्यक्ष किशन सदारंगानी ने बताया कि पखवाड़े के चतुर्थं चरण में फड़बाजार में आजादी के बाद से स्थापित झूलेलाल मन्दिर में शुक्रवार को सुबह 10 बजे “कोरोना खे भजारण आयो पल्लेसवार” विशेष पल्लव अनुष्ठान किया जाएगा ।

झूलण की जीवंत झांकी शोभायात्रा स्थगित

संत श्री कंवरराम सिंधी समाज ट्रस्ट के सचिव तेजप्रकाश वलीरमानी ने बताया कि ट्रस्ट एवं सहयोगी संस्था प्रतिनिधियों ने कोरोना वायरस से बचाव के उपायों के तहत चेटीचंड महोत्सव मुख्य समारोह को सीमित करते हुए झूलण की जीवंत झांकी शोभायात्रा स्थगित करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में ट्रस्ट सहित जय झूलेलाल सिंधी युवा मंडल, भारतीय सिन्धु सभा एवं सिंधी सेंट्रल पंचायत बीकानेर की बैठक हुई जिसमें 25 मार्च को चेटीचंड महोत्सव के मुख्य आयोजन में सुबह 9 बजे संत धोबीतलाई में ध्वजारोहण और भगत तेजप्रकाश सदारंगानी को श्रद्धांजलि अर्पित कर सुबह 10 से 12 बजे तक सत्संग व प्रसाद वितरण तथा संध्या पश्चात पूज्य बहराणा साहब की पवित्र ज्योति का विसर्जन कर महोत्सव को विश्राम देने पर सर्वसहमति प्रकट की गई ।
किशन सदारंगानी
9414952790

फोटो : प्रेस फोटोग्राफर आर सी सिरोही

error: Content is protected !!