जनता कर्फ्यू का दिखा जबरदस्त असर,वीरान हुई सड़के

पांच बजे कोरोना सैनिकों का जोरदार अभिनन्दन किया जैसाण ने
*जेसलमेर सरहदी जिले जेसलमेर में विश्व व्यापी महामारी कोरोना संक्रमण से मुकाबला करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जेसलमेर जिले में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर देखा गया।जजेसलमेर शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में सन्नाटा पसरा हुआ है।जनता कर्फ्यू के दौरान सड़के सुनसान है।यहां तक कि घरों में लोग कल रात को ही अपने आप को कैद कर चुके थे।जरूरी सामग्री कल ही खरीद कर ली थी।।आज प्रातः सात बजे से जेसलमेर पूर्णतः बन्द रहा।।जिला प्रशासन ,पुलिस प्रशासन की छह टीमे शहर में जोन बनाकर सड़को पर उतरी हुई है।खुद जिला कलेक्टर नमित मेहता और पुलिस अधीक्षक डॉ किरण कंग सिंद्धु,मुख्य चिकित्सा अधिकारी भूपेंद्र बारूपाल,अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओमप्रकाश विश्नोई,मुख्य कार्य करी अधिकारी ओमप्रकाश मेहरा,यू आई टी सचिव अनुराग भार्गव ,के नेतृत्व में बनी टीमे अपने अपने जॉन में पैदल मार्च लगातार कर निगरानी रखे है।।आपातकाल के लिए मेडिकल की दुकान खुली है।।जजेसलमेर के समस्त मंदिर,फोर्ट,पर्यटन स्थल तक बन्द है। वाहनों की आवाजाही भी नही दिखी।।

आवश्यक सेवाए ही खुली रही
जनता कर्फ्यू के दौरान शहर पूर्णत बन्द रहा।।मेडिकल तथा पेट्रोल पम्प खुले रहे।।बाकी लोग अपने घरों में रहे।।
नतमस्तक हुआ जैसाण कोरोना सैनिकों के आगे,किया जोरदार अभिनन्दन
*जैसलमेंर जैसाण वासियो ने कोरोना सैनिकों का ढोल ,थाली,शंख,डमरू,खड़ताल ,ढोकला,मंजीरा बजाकर आभार व्यक्त किया। कलाकार कॉलोनी में उत्सव सा माहौल हो गया जब घरों से महिलाएं ,पुरुष,विदेशी पर्यटकों, लोक कलाकारों ने सामूहिक रूप से वाद्य यंत्र बजाकर कोरोना के खिलाफ जंग में अपने आपको झोंक दिया ।। एकता और अखंडता की अनूठी मिसाल पेश की ।*

चेक पोस्ट जांची
जिला कलेक्टर नमित मेहता,पुलिस अधीक्षक डॉ किरण कंग ने जिले की सीमाओं पर स्थापित चेक पोस्टों का आकस्मिक निरीक्षण किया।।अद्धिकारियो ने सीमाओं से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए।।

Leave a Comment

error: Content is protected !!