गेहूं के संकट से जीत चुका देश कोरोना को हराने जुटा

तब माधव दास आहूजा ने बीकानेरियन को किया था प्रेरित
कोरोना को हराने के पीएम नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर एकजुट भारत एक बार पहले भी पूर्वं प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के आह्वान पर गेहूं के संकट से जीत चुका है।
(-✍️ मोहन थानवी)

माधव दास आहूजा
बीकानेर । प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजाद भारत के दूसरे ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन के आह्वान पर आह्वान पर पर समूचा राष्ट्र एकजुट हो विपदा को परास्त करने में जुटा हुआ है । इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के आह्वान पर समूचे देश ने एक समय का व्रत कर तत्कालीन परिस्थितियों में उत्पन्न अन्न के संकट को दूर करने के लिए अपने प्रधानमंत्री का इसी तरह सहयोग किया था, तब बीकानेर में भी RSS के कर्मठ व वरिष्ठ कार्यकर्ता होने के साथ बीकानेर हलवाई समिति के प्रेसिडेंट श्री माधव दास आहूजा के नेतृत्व में सोमवार को व्रत किया गया था। यह जानकारी भारतीय सिंधु सभा बीकानेर संभाग के संरक्षक श्याम आहूजा ने दी। उन्हीं के शब्दों में पढ़िए –

🌹अभिनन्दन 🌹
1947 के बाद श्री नरेंद्र मोदी भारत के दूसरे प्रधानमंत्री है जिन्होंने राष्ट्रहित में राष्ट्र के लोगों का दलीय राजनीति से ऊपर उठ कर आवाहन किया है। इससे पूर्व स्व श्री लाल बहादुर शास्त्री जी जो कांग्रेस पार्टी के थे,ने अमेरिका की “लाल गेहूं’ की सप्लाई रोकने की धमकी की प्रतिक्रिया में कहा था कि जितना गेहूं अमेरिका रोकने की धमकी दे रहा है उतना तो मेरे देशवासी एक समय का व्रत करके बचा लेंगे,उन्होंने उस समय की विश्व शक्ति अमेरिका की गलत मांगों को नही माना और राष्ट्र से सोमवार को एक समय व्रत करने का आवाहन किया। समूचा राष्ट्र उस समय अपने प्रधानमंत्री के साथ मजबूती से खड़ा हो गया और अमेरिका को मुहँ की खानी पड़ी। मेरे पिता श्री माधव दास आहूजा जो RSS के कर्मठ व वरिष्ठ कार्यकर्ता होने के साथ बीकानेर हलवाई समिति के प्रेसिडेंट भी थे उन्होंने सोमवार की रात्रि को होटल,रेस्टोरेंट इत्यादि सभी को बन्द करने का आग्रह कर सोमवार को रात्रि का व्रत रखने को प्रेरित किया जो 100% सफल रहा। दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर कैसे राष्ट्र एक साथ उठ खड़ा होता है यह उस समय भी सिद्ध हुआ था और आज भी भारतवर्ष के सफल लॉक डाउन की गवाह बनी सूनी सड़के, गलियां,राजमार्ग,गली ,मोहल्ले जिन पर जबरदस्त भीड़ रहती थी आज जैसे गर्व से कह रही हो हम देश के प्रधानमंत्री के साथ शत प्रतिशत है। करोंना से लड़ने वाले शिक्षकों, बैंककर्मियों, डॉक्टर्स,स्वास्थ्य कर्मियों, सफ़ाई कर्मियों तथा लाल बहादुर शास्त्री जी एवम श्री नरेन्द्र मोदी का ह्र्दयतल से अभिनन्दन है।शास्त्री जी इस गौरवपूर्ण कृत्य का ज्ञान हमारे युवाओं को भी हो इसलिए प्रसंगवश इसका उल्लेख किया है।
🚩जीये सिंध ,जीये हिन्द🚩
भारत माता की जय

श्याम आहूजा
9521401100

Leave a Comment

error: Content is protected !!