डब्ल्यूएमएफ ने वेबिनार के जरिए मेंबर्स को सिखाए उद्योग के गुर

“एलेवेटर पिच’ सही विवरण देने के साथ बना सकता है आपके बिज़नेस को आकर्षक” – अंजू सिंह

जयपुर, 3 जून।
वीमेन मेंटर्स फोरम (डब्ल्यूएमएफ) द्वारा महिला उद्यमियों और लीडर्स को प्रेरित करने के लिए विभिन्न वेबिनार्स आयोजित किए जा रहे है। इसी कड़ी में लघु उद्योग भारती के महिला विभाग की प्रेजिडेंट और आईटी कंपनी की डायरेक्टर अंजू सिंह ने महिलाओं को बिज़नेस की कुछ जरुरी जानकारी दी।
सिंह ने बताया कि बिज़नेस में ‘एलेवेटर पिच’ काफी महत्वपूर्ण होता है जिसका खास उद्देश्य आपके संगठन, उत्पाद या खुद से संबंधित 30 या 90 सेकेंड में बनाए गए सारांश या पिच का वर्णन करना होता है। इस पिच के द्वारा आप अपने ग्राहक को आकर्षण करने के साथ ही अपने प्रोडक्ट या बिज़नेस का विवरण भी दे सकते है। एलेवेटर पिच आपके व्यवसाय में विभिन्न तरह से लाभकारी है, जिसमें खास कर सेल्स प्रेजेंटेशन, भाषण और इंटरव्यू में ये खासा साहयक है। आपका और आपके बिज़नेस का सबसे पहला इम्प्रैशन आपका अच्छा ड्रेसिंग सेंस और प्रभावपूर्ण शार्ट पिच होता है।
इसी वर्कशॉप के दौरान इंटरप्रेन्योर ज्योति जैन और डिज़ाइनर डिंपल शाहनी ने भी बिज़नेस को और आकर्षक और रुचिकर बनाने के लिए सभी मेंबर्स को टिप्स दिए।
वीमन मेंटर फोरम की फाउंडर और आर्च कॉलेज की डायरेक्टर और फाउंडर अर्चना सुराणा ने कहा कि डब्ल्यूएमएफ एक ऐसा मंच है जहां महिलाओं को आत्मनिर्भर और एम्पावर करने के लिए विभिन्न तरह के आयोजन किए जाते रहे है। जहां महिलाओं को इकोनोमिकल एम्पावर, इक्वलिटी और कॉन्फिडेंस प्रदान करने की कोशिश की जाती है।
डब्ल्यूएमएफ आने वाले समय में कम्युनिकेशन स्किल्स, डिजिटल मार्केटिंग, साइबर सेफ्टी, लीडरशिप एनहांसमेंट, वास्तु शास्त्र आदि पर सेशंस का आयोजन करेंगे।

error: Content is protected !!