कोरोना को भगाने का संकल्प लें – राठौड़

कांग्रेस पार्टी के युवा नेता आज़ाद सिंह राठौड़ ने बताया कि “सचिन सुरक्षा संदेश” कार्यक्रम के अन्तर्गत ग्राम पंचायत उण्डखा, दुदाबेरी, सूरा एवं केरावा में मास्क व सेनेटाइजर वितरित किये गये।
आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस से उपजी बीमारी कोविड-19 के प्रकोप से जूझ रही है। महामारी बन गई इस खतरनाक बीमारी का असर अपने देश में भी बढ़ता ही जा रहा है। सरकार और उसकी संस्थाओं के साथ इस खतरनाक बीमारी को रोकना हम सबकी भी जिम्मेदारी है इसलिए सभी को अतिरिक्त सावधानी का परिचय देना होगा। यदि राज्य सरकारों और स्थानीय प्रशासन की ओर से दिए गए आदेशों-निर्देशों का पालन 10 में से 9 लोग ही करते हैं तो वह एक व्यक्ति न केवल अपनी सेहत के लिए खतरा पैदा करेगा, बल्कि पूरे समाज और देश के लिए भी संकट खड़ा करेगा। यह बात युवा कांग्रेस नेता आज़ादसिंह राठौड़ ने शनिवार को ‘सचिन सुरक्षा संदेश’ कार्यक्रम के अंतर्गत ग्राम पंचायत उण्डखा में कही। दुदाबेरी, सूरा एवं केरावा में भी कार्यकर्ताओं की टीम के माध्यम से ग्रामीणों को मास्क एवं सेनिटाइजर वितरण के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने व सावधानी रखने का संकल्प दिलाया गया।
राठौड़ ने बताया की बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में अलग अलग टीमों के माध्यम से मास्क व सेनेटाइजर वितरित कर बताया जाता है की कोविड-19 महामारी से बचने के लिए यह भी जरूरी हो गया है कि देश का हर व्यक्ति साफ-सफाई के प्रति न केवल जागरूक हो जाए, बल्कि खुद को स्वस्थ रखने के लिए हर संभव उपाय करे। हाथों को इस संक्रमण से बचाने के लिए समय-समय पर अपने हाथ साबुन-पानी से अच्छी तरह धोते रहें अथवा अल्कोहल युक्त सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। शोसल डिस्टेंसिंग का पालन करें, इसमें किसी भी तरह की लापरवाही का परिचय खतरनाक हो सकता है। किसी को भी यह मानकर नहीं चलना चाहिए कि यह संक्रामक बीमारी उसे नहीं हो सकती। इसी गलत धारणा के कारण ही यह बीमारी दुनिया भर में फैली है।
राठौड़ ने बताया की कोरोना वायरस के संक्रमण से हमें खुद के साथ औरों को ही नहीं देश को भी बचाना है। खुद इस बीमारी से बचे रहकर ही हम देश बचाने का संकल्प पूरा कर सकते हैं। आइए संकट की इस घड़ी में हम सब कोरोना को हराने का संकल्प लें।

error: Content is protected !!