कोटा के अनुज तेजपाल ओयो होटल्स एंड होम्स के ग्लोबल चीफ कमर्शियल ऑफिसर बने

कोटा, सितंबर, 2020: अनुज तेजपाल, दुनिया की अग्रणी हॉस्पिटैलिटी श्रृंखला ओयो होटल्स एंड होम्स में कोटा की युवा प्रतिभा को ग्लोबल चीफ कमर्शियल ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति 1 सितंबर, 2020 से प्रभावी है। अपनी नई भूमिका में अनुज क्षेत्रीय सीईओ और लीडरों के साथ होटलों के लिए राजस्व का वैश्विक वितरण करने के लिए काम करेंगे, जिसमें सीधे तौर पर मांग, ओटीए और राजस्व प्रबंधन जैसे विभिन्न पहलू शामिल हैं। उन्हें केंद्रीय और देश या क्षेत्रीय संगठन की संरचना को सँभालने में अन्य सभी देश के लीडरों और कार्यकारी प्रमुखों द्वारा मदद की जाएगी | इन टीमों के सभी ओयो लीडरों की अनुज के साथ सीधे अथवा आंशिक तौर पर रिलेशनशिप रिपोर्टिंग होगी (जैसा भी मामला हो)। यह नियुक्ति कंपनी के अपने राजस्व और विकास संगठनों को मजबूत बनाने के प्रयासों के अनुरूप है, जो इसे मौजूदा महामारी से सबसे पहले उबरने के लिए प्रेरित करता है। वैश्विक स्तर पर, ओयो के 80 देशों के 800 शहरों में 43,000 से अधिक होटल हैं।
अनुज ओयो के संस्थापक सदस्यों में से एक है और पहले ग्लोबल बिजनेस डेवलपमेंट लीडर भी रहे हैं। वह कोर लीडरशिप टीम में से एक हैं जिन्होंने ओयो को बनाने में अपना सहयोग दिया है जिसके कारण आज हम सब इस ब्रांड को भली भांति जानते हैं. पिछले 7 वर्षों में, अनुज ने काफी प्रगति कर एक बड़े जनादेशों को अपनाया, हर असाइनमेंट को चुनौती दी और हर बार सफल हुए। अपनी सबसे हालिया भूमिका में, उन्होंने जमीन से ओयो चीन के कारोबार को स्थापित करने में मदद की।
पहले, ओयो दो अलग-अलग टीमों के रूप में राजस्व प्रबंधन और विकास के साथ काम कर रहा था। लंबे समय तक देखने और एक ही टीम के तहत एक ही टीम के रूप में इन दोनों टीमों को मिलाकर अधिक कुशल होने के अवसर को देखते हुए, ओयो ने इस नए फ़ंक्शन को बनाया और उसी के अनुरूप संगठन संरचना को नया स्वरूप दे रहा है। अनुज सीधे रितेश अग्रवाल, संस्थापक और समूह के सीईओ, ओयो होटल्स एंड होम्स को रिपोर्ट करेंगे।
डेवलपमेंट पर बात करते हुए ओयो के चीफ एचआर, दिनेश रामामूर्ति ने कहा, “पिछले कुछ महीने वैश्विक हॉस्पिटैलिटी सेक्टर के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण रहे हैं। ओयो में हमने इस समय का उपयोग मूल बातों पर वापस जाकर और पूरी तरह से अपनी मूल शक्तियों पर निर्भर होकर ओयो को और भी फुर्तीला बनाने के लिए काम किया। इस दिशा में एक कदम आगे बढ़ते हुए हमने अनुज तेजपाल को ग्लोबल चीफ कमर्शियल ऑफिसर नियुक्त किया है। वह सीधे तौर पर मांग के साथ-साथ, राजस्व और ओटीए प्रबंधन की देखरेख सहित होटलों के लिए राजस्व के वैश्विक वितरण को चलाने के लिए जिम्मेदार होंगे । हमने हाल के समय में अनुज और उनके साथ अपने राजस्व और विकास संगठन में कुछ महत्वपूर्ण सुधार किए हैं और हम सकारात्मक हैं कि ये भविष्य में हमारी ताकत के स्तंभ के रूप में सामने आएंगे, जहां पहले हमारे मेहमानों और पार्टनरों की जरूरतों को पूरा करना अनिवार्य होगा । अनुज एक अनुभवी ओयोप्रेन्योर है और हर बार चुनौतियों का सामना करते हुए विजयी बनकर सामने आए हैं | ओयो के संस्थापक सदस्य होने के अलावा, उन्होंने जमीनी स्तर पर काम करते हुए ओयो चाइना के कारोबार को स्थापित करने में मदद की और आज हम देश के सबसे बड़े और बहुप्रतीक्षित हॉस्पिटैलिटी ब्रांडों में से हैं। अपनी नई भूमिका में अनुज को नवीनता का एक इकोसिस्टम बनाने और मजबूत करने के लिए क्षेत्रीय सीईओ और देश के लीडरों द्वारा समर्थन मिलेगा ताकि ओयो अपने मेहमानों और एसेट पार्टनर के अनुभव में और भी बेहतर बनाना जारी रख सके। हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”
ओयो होटल्स एंड होम्स के नवनियुक्त ग्लोबल चीफ कमर्शियल ऑफिसर अनुज तेजपाल ने कहा, “मैं इस नई जिम्मेदारी के लिए उत्साहित हूँ। अच्छे व बुद्धिजीवियों के शहर कोटा से अपनी शिक्षा और एंट्रेप्रेन्योरशिप की भावना के लिए जाना जाता है। मैं हमेशा एक अंतर बनाने और वास्तव में भारतीय कंपनी के निर्माण में योगदान देने और इसे वैश्विक स्तर पर लाने के लिए प्रेरित हुआ। इन वर्षों में, ओयो को विकसित होते हुए, हर एक दिन में नई चीजें सीखना और पिछले सात वर्षों में सर्वश्रेष्ठ संभव टीम के साथ काम करना, मेरी प्रेरणा रही है और मुझे मेरे हर काम में उत्कृष्टता प्राप्त करना है। ओयो एक अनूठा और समावेशी प्रस्ताव प्रदान करता है, जो प्रौद्योगिकी द्वारा समर्थित है, हमें छोटे और स्वतंत्र होटलों के व्यवसाय को बढ़ावा देने की अनुमति देता है।
अनुज ने अपनी स्कूली शिक्षा केंद्रीय विद्यालय कोटा से ही पूरी की है और उनके पास आईआईटी बीएचयू वाराणसी से स्नातक की डिग्री है और वह अर्बाना-शैम्पेन विश्वविद्यालय इलिनोइस के पूर्व छात्र हैं। ओयो से पहले, अनुज एक एजुकेशन कंपनी ग्रासरूट में पार्टनर थे और VidyaTimes.com के ई-लर्निंग पोर्टल के सह-संस्थापक थे।

error: Content is protected !!