पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने लांच किया ‘हिम्मत है तो जीत है’ कैंपेन

‘हिम्मत है तो जीत है’ गीत के साथ कैंपेन हुआ लांच
जयपुर, सितम्बर, 2020 – भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों और आर्थिक मंदी के बावजूद देश इससे धीरे-धीरे उबरने की कोशिश कर रहा है। इसी बीच पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पीएफआई) ने देशवासियों के साहस और उम्मीद को और बढ़ाने व उसको सेलीब्रेट करने के लिए ‘हिम्मत है तो जीत है’ कैंपेन शुरू किया है। यह गीत इस मुश्किल दौर में रोजमर्रा की जिंदगी में चुनौतियों से जूझ रहे आम लोगों की हिम्मत और उम्मीद की कहानियों के बारे में है। दो महीने तक चलने वाला यह अभियान एक रोचक और प्रेरणादायक गीत के साथ शुरू किया गया, जो आज रिलीज हुआ।
कोविड-19 (महामारी) के कारण आने वाली चुनौतियों पर जीत (विजय) को बयां करते गीत के सशक्त बोल, समाज के हर वर्ग के लोगों को प्रभावित करता है। यह गीत भारत को मजबूत बने रहने की जरूरत को दोहराता है । इस महामारी से पार पाने में देशवासियों को एक साथ मजबूत होकर निकलने और उनमें एकजुटता की भावना को मजबूत करने के लिए पीएफआई हिम्मत अभियान शुरू कर रहा है।
पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया की कार्यकारी निदेशक पूनम मुत्तरेजा कहती हैं, ” सुरक्षित रहने के लिए हमें मास्क पहनने, फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और हाथ धोते रहने की जरूरत है। इसके साथ ही आगे बढ़ने के लिए हमें वास्तव में हिम्मत और हौसले की जरूरत है ताकि अपनी गरिमा बरकरार रखते हुए हम इस मुश्किल दौर से निकल सकें। हमारा एंथेम, हिम्मत है तो जीत है, हमारे जीवन का प्रतिबिंब है क्योंकि भारत आगे आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है। हमारा गीत उस संकल्प और एकजुटता को बयां करता है जो इस महामारी के दौरान 1.3 अरब आबादी को एक साथ लाएगा। इसे सुनिए, गाइए और साझा काजिए । इस कठिन समय में जब हम हर किसी की, खासकर सबसे कमजोर लोगों की मदद करेंगे तभी हम सब मजबूत और सुरक्षित बनेंगे। भारत के लोगों के लिए पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया का मंत्र है , हिम्मत है तो जीत है।”
इस अभियान को जाने-माने फिल्म और थिएटर निर्देशक फिरोज अब्बास खान ने निर्देशित किया है। फिरोज पीएफआई के क्रिएटिव एडवाइजर हैं और उन्होंने बेहतरीन ट्रांस-मीडिया एडूटैनमेंट शो मैं कुछ भी कर सकती हूँ का निर्देशन किया है। इस गीत(एंथेम) और कैंपेन को तैयार करने व इसके निर्माण में क्रिएटिव एजेंसी एसटीसीएच इंटीग्रेटेड मार्केटिंग सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ने पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया के साथ हाथ मिलाया है।
एंथेम के अलावा, दो महीने तक चलने वाले कैंपेन ‘हिम्मत है तो जीत है’ में साहस और धैर्य की वास्तविक कहानियों को सेलीब्रेट किया जाएगा। इनमें फ्रंटलाइन वर्कर्स से लेकर कोविड सर्वाइवर्स तक शामिल होंगे।
इस महामारी के शुरुआती चरणों में, पीएफआई ने इमरजेंसी रिस्क कम्युनिकेशन को अंजाम देने में भारत सरकार के सिटीजन इंगेजमेंट प्लेटफार्म माईगव इंडिया (MyGov India) को सपोर्ट किया था। पीएफआई ने #TogetherAgainstCOVID के तहत मास्क का उपयोग, सुरक्षित रहने के उपाय, कोविड को लेकर मिथक और सोशल डिस्टेसिंग संबंधित शैक्षिक सामग्री तैयार किया था और उसका निर्माता भी था।

error: Content is protected !!