टाटा मोटर्स और टाटा पावर ने जयपुर में हाई-स्‍पीड ईवी चार्जिंग स्‍टेशन स्थापित किया

जयपुर, 18 मई, 2021: देश में ईवी को अपनाये जाने में तेजी लाने के अपने सतत् प्रयास में, टाटा मोटर्स और टाटा पावर ने हाल ही में जयपुर में 3 हाई-स्‍पीड सीसीएस2 ईवी चार्जिंग स्‍टेशन का उद्घाटन किया है। इनमें से फर्स्ट मोबिटल, रोशन मोटर्स और श्री श्याम मोटर्स, जयपुर में एक-एक स्थापित किया गया है। इसके साथ ही, कंपनी के पास जयपुर में 4 चार्जर्स का और पूरे राजस्थान में 8 चार्जर्स का सबसे बड़ा चार्जिंग नेटवर्क हो गया है, जो प्रमुख मार्गों पर अवस्थित हैं। अब टाटा ईवी के सभी ग्राहक जयपुर में और उसके आस-पास निश्चिंत होकर यात्रा कर सकते हैं।

यह हाई-स्‍पीड ईवी चार्जर सुविधाजनक और भरोसेमंद है और केवल एक घंटे में नेक्‍सन ईवी को 0 से 80% चार्ज कर सकता है। अबाध यूजर इंटरफेस की पेशकश करने के लिये बनी टाटा पॉवर इजेड चार्ज एप की सहायता से, नेक्‍सन ईवी के यूजर्स अब घर से दूर रहने पर भी आसानी से चार्जिंग स्‍टेशन को ढूंढ कर और पेमेंट कर चार्जिंग स्‍टेशन का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। यह एप्‍लीकेशन यूजर को अपने चार्ज स्‍टेटस पर नजर रखने और जाने के लिये तैयार होने की सूचना भी देगी।

उद्घाटन पर श्री रमेश दोराइराज, हेड- सेल्‍स, मार्केटिंग और कस्‍टमर केयर, इलेक्ट्रिक व्‍हीकल बिजनेस यूनिट, टाटा मोटर्स, ने कहा कि, “देश में ईवी को अपनाने में तेजी लाने की अपनी प्रतिबद्धता के अनुसार, हम जयपुर में फर्स्ट मोबिटल, रोशन मोटर्स और श्री श्याम मोटर्स में हाई-स्‍पीड ईवी चार्जिंग स्‍टेशन प्रतिष्ठापित करके खुश हैं। चार्जिंग स्‍टेशन की उपलब्‍धता न केवल घर से दूर रहने पर सुविधा देगी, बल्कि ईवी को अपनाये जाने की बाधाएँ हटाने में योगदान भी देगी। हम टाटा पावर के साथ मिलकर चार्जिंग का अबाध अनुभव देने और ईवी चार्जिंग के बुनियादी ढांचे को अगले स्‍तर पर पहुंचाने के लिये प्रतिबद्ध हैं। तेजी से बढ़ रहे चार्जिंग नेटवर्क और नेक्‍सन ईवी की बेहतरीन श्रृंखला के साथ, हमें यकीन है कि हमारे ईवी ग्राहक अब यात्रा में ज्‍यादा समय बिताएंगे।”

उद्घाटन के बारे में संदीप बांगिया, हेड-ईवी, एचए और एस्‍को बिजनेस, टाटा पावर, ने कहा कि, “हम अपने चार्जिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर का विस्‍तार कर देश में ईवी को अपनाये जाने को गति देने के लिये प्रतिबद्ध हैं। अभी, टाटा नेक्‍सन ईवी के सभी 4000 से ज्‍यादा मालिकों के लिये 92 शहरों में और भारत के कई प्रमुख अंतरशहरी मार्गों पर 456 चार्जिंग पॉइंट्स इंस्‍टाल हो चुके हैं। अकेले राजस्थान में हमने 182 चार्जिंग पॉइंट्स इंस्‍टाल किये हैं और यह संख्‍या बढ़ने की पूरी उम्मीद है। फर्स्ट मोबिटल, रोशन मोटर्स और श्री श्याम मोटर्स में जो सीसीएस2 चार्जिंग स्‍टेशन इंस्‍टाल हुए हैं, ऐसे चार्जिंग स्‍टेशंस को विशेष रूप से कार्यस्‍थलों, होटलों और वाणिज्यिक क्षेत्रों में इंस्‍टाल किया जाता है, जहां ईवी के मालिक आमतौर पर कई घंटे बिताते हैं और अपने वाहनों को आसानी से रिचार्ज कर सकते हैं। शहर में चार्जिंग स्‍टेशन की उपलब्‍धता के साथ, हम ईवी के मालिकों और प्रेमियों से अपने नजदीकी चार्जिंग स्‍टेशन का पूरा फायदा उठाने और खुद को सशक्‍त करने का आग्रह करते हैं।”

इसके अलावा, भारत में ईवी को अपनाये जाने में तेजी लाने के लिये टाटा मोटर्स ने एक समग्र ई-मोबिलिटी इकोसिस्‍टम ‘टाटा यूनिईवर्स’ पेश किया है, ताकि ईवी का एक सहज वातावरण बनाने के लिये टाटा ग्रुप की अन्‍य कंपनियों की शक्तियों और अनुभव का निकटता से इस्‍तेमाल किया जा सके। टाटा यूनिईवर्स की ताकत के साथ उपभोक्‍ता ई-मोबिलिटी की पेशकशों के सेट का फायदा ले सकेंगे, जिसमें चार्जिंग सॉल्‍यूशंस, रिटेल का खोजपरक अनुभव और फाइनेंसिंग के आसान विकल्‍प शामिल हैं।

error: Content is protected !!