सचिन पायलट के जन्मदिन पर पंद्रह हजार कल्पवृक्ष खेजड़ी एवं औषधीय पौधों का होगा पौधरोपण

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट के 44वें जन्मदिन (7 सितम्बर) के उपलक्ष पर एक दिन पूर्व 6 सितम्बर को विशाल पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित होगा। कांग्रेस पार्टी के यवा नेता आजाद सिंह राठौड़ के नेतृत्व में बाड़मेर शहर, गाँव एवं ढाणियों में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं युवाओं के सहयोग से पन्द्रह हजार थार का कल्पवृक्ष कहलाये जाने वाली खेजड़ी व पाँच हज़ार अन्य औषधीय पौधे लगाकर पायलट का जन्मदिन मनाया जाएगा।

कार्यक्रम प्रभारी जालम सिंह मिठड़ा व भूरा राम थोरी ने बताया कि पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के जन्मदिवस पर आरसीए पूर्व कोषाध्यक्ष युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ के नेतृत्व में बाड़मेर शहर, गाँव एवं ढाणियों में कार्यकर्ताओं द्वारा बीस हजार पौधे लगाकर विशाल पौधारोपण के माध्यम से मरुस्थलीय पश्चिमी राजस्थान के आम आवाम तक पर्यावरण सरंक्षण संदेश दिया जाएगा।

इंटक जिलाध्यक्ष मुलतान सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष पायलट के जन्मदिवस पर बाड़मेर जिला मुख्यालय पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ था जिसमें युवाओं ने हर्षोउल्लास से बढ़ चढ़कर जिले में रिकॉर्ड रक्तदान कर इतिहास रचा था। इस बार पौधारोपण का रिकॉर्ड बनाया जायेगा।

दलित युवा नेता और पूर्व बाड़मेर विधानसभा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष नारायण मेघवाल ने बताया कि सचिन पायलट पर्यावरण संरक्षण को लेकर हमेशा प्रयासरत रहते है। उन्हीं की प्रेरणा से इस वर्ष सचिन पायलट के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर रिकॉर्ड पौधारोपण बाड़मेर की गाँव, ढ़ाणी, शहर, कस्बों में कर पर्यावरण संरक्षण एवं पायलट साहब के स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना की जाएगी।
कांग्रेस कार्यकर्ता युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ के नेतृत्व में गाँव-गाँव, ढ़ाणी-ढ़ाणी, कस्बों तक सक्रीय हैं जो की बाड़मेर विधानसभा की ग्राम पंचायतों में पौधो के वितरण को शुरू कर चुकी है। पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन को लेकर यह कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा।

– देवेंद्र जोशी ( कार्यालय श्री आज़ाद सिंह राठौड़, बाड़मेर )
+91-9828148888

error: Content is protected !!