सिन्धी अकादमी द्वारा कहाणी आलेख प्रतियोगिता के परिणाम घोषित

जयपुर, (वि.)। राजस्थान सिन्धी अकादमी द्वारा वित्तीय वर्ष 2021-22 में आयोजित अखिल भारतीय एवं राज्य स्तरीय कहाणी आलेख प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा की गई है। अकादमी प्रशासक दिनेश कुमार यादव ने बताया कि अखिल भारतीय स्तर पर राजकोट की श्रीमती कौशल्या आहूजा की कहाणी ’’गलतीअ जो अहसासु’’ ने प्रथम, गाँधीधाम के श्री लाल होतचंदानी की कहाणी ’’हिकु बियो आशियानो’’ ने द्वितीय एवं कोटा की श्रीमती पूनम रतनानी की कहाणी ’’शरणार्थी’’ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है।
इसी प्रकार राज्य स्तर पर जयपुर की श्रीमती नन्दिनी पंजवानी की कहाणी ’’हथनि जूं लकीरूं’’ ने प्रथम, ब्यावर के श्री अर्जुन कृपलानी की कहाणी ’’बूसारियल रिश्ता’’ ने द्वितीय तथा जोधपुर के श्री घनश्याम दास देवनानी की कहाणी ’’अंधेरो उजालो’’ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है।
उन्होंने बताया कि नवोदित लेखकों की अखिल भारतीय स्तर की प्रतियोगिता में अजमेर की श्रीमती भाविका की कहानी ’’अठों वचनु’’ ने प्रथम, आदिपुर की श्रीमती हीना आसवानी की कहाणी ’’उस ऐं दड़िका’’ ने द्वितीय एवं सूरतगढ़ की श्रीमती वीनस रतनानी की कहाणी ’’आस पुट जी’’ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है।
पुरस्कारों के अन्तर्गत अखिल भारतीय स्तर पर क्रमशः 5000/-, 4000/- एवं 3000/- तथा राज्य स्तर पर क्रमशः 3000/- 2500/- एवं 2000/- की नगद राशि प्रदान की जायेगी।

(संजय झाला)
सचिव

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!