आरएलजी सिस्टम्स इंडिया ने वित्त वर्ष 2022-23 में 30 दिनों के लिए पिंक सिटी में क्लीन टू ग्रीन™ ई – वेस्ट कलेक्शन ड्राइव की शुरुआत की

जयपुर, 08 अप्रैल, 2022: आरएलजी सिस्टम्स इंडिया, म्यूनिख-मुख्यालय रिवर्स लॉजिस्टिक्स ग्रुप (आरएलजी) की एक सहायक कंपनी – व्यापक रिवर्स लॉजिस्टिक्स समाधानों की एक प्रमुख वैश्विक सेवा प्रदाता, ने वित्त वर्ष 22-23 के लिए कंपनी की जागरूकता और संग्रह रणनीति की घोषणा की है, जिसमें अपने प्रमुख अभियान, क्लीन टू ग्रीनटीएम के तहत सिटी ई वेस्ट कलेक्शन ड्राइव प्रोग्राम को दर्शाया।

राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के तत्वावधान में, पिंक सिटी ई वेस्ट कलेक्शन ड्राइव में एक मिनी कमर्शियल व्हीकल (छोटा हट्टी) दिखाई देगा, जो जयपुर के दक्षिण-पूर्व और उत्तर-पूर्व के विस्तार को कवर करेगा। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य स्कूली छात्रों, निगमों, थोक उपभोक्ताओं, खुदरा विक्रेताओं, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए), डीलरों, अनौपचारिक क्षेत्र और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं तक पहुंचकर ई – वेस्ट से संबंधित डूज़ एंड डोंट और खतरों को दुनिया में फैलाना है। यह संग्रह अभियान द्वारा ‘जैविक अपशिष्ट संग्रह’ के उद्देश्य से अंतिम उपयोगकर्ताओं के लिए जागरूकता फैलाना है।

कार्यक्रम का उद्घाटन श्रीमती वीना गुप्ता, आईएएस, चेयरपर्सन, आरएसपीसीबी द्वारा किया गया। इस संग्रह अभियान को 08 अप्रैल, 2022 को राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, 4, झालाना इंस्टीट्यूशनल एरिया, झालाना डूंगरी, जयपुर, राजस्थान 302004 से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था।

ई वेस्ट कलेक्शन व्हीकल जयपुर में 8 अप्रैल 2022 से 7 मई 2022 तक गांधी नगर, बापू नगर, बजाज नगर, मालवीय नगर, महावीर नगर, दुर्गापुरा, जगतपुरा, प्रताप नगर, टोंक रोड, वालड/ वालेड सिटी, जवाहर नगर, तिलक नगर, सेठी कॉलोनी, आदर्श नगर, राजापार्क, आगरा रोड और दिल्ली रोड तक संचालित होगा। आप आराम से अपने घर से ई कचरा दान करने के लिए, हमसे 1800 203 1460 पर संपर्क कर सकते हैं।

इलेक्ट्रॉनिक कचरे (ई-कचरे) में आमतौर पर छोड़े गए सर्वर, कंप्यूटर मॉनिटर, मदरबोर्ड, प्रिंटर, मोबाइल फोन और चार्जर, कॉम्पैक्ट डिस्क, हेडफोन, टेलीविजन सेट, वाशिंग मशीन, एयर कंडीशनर, रेफ्रिजरेटर आदि शामिल हैं। भारत वर्तमान में दुनिया में ई-कचरे का तीसरा सबसे बड़ा उत्पादक है।

मुख्य अतिथि के रूप में स्मारकीय कार्यक्रम की शोभा बढ़ाते हुए, श्रीमती वीनू गुप्ता आईएएस, चेयरपर्सन, आरएसपीसीबी ने इस पहल पर आरएलजी सिस्टम्स इंडिया को बधाई दी और कार्यक्रम पर अपने विचार साझा करते हुए कहा, – “भले ही तकनीकी प्रगति देश में विकास और विकास के अवसरों के नए और अनूठे दरवाजे खोल रही है, साथ ही वे एक ऐसा निर्माण कर रहे हैं जो एक बार अप्रचलित हो जाने पर प्रत्येक व्यक्ति को इलेक्ट्रॉनिक्स के निपटान के लिए उपयुक्त तरीकों के बारे में जागरूक होने के लिए प्रेरित करेगा। पिंक सिटी ई वेस्ट कलेक्शन ड्राइव जयपुर के लोगों तक पहुंचने का एक महत्वपूर्ण अवसर है, जो और अधिक हरियाली बढ़ाने तथा स्वस्थ वातावरण के लिए उनमें से प्रत्येक को ई-कचरे को कम करने, पुन: उपयोग करने, रीसायकल करने और निपटाने के सही तरीकों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक दूत के रूप में बदलेगा”।

अंतिम वित्तीय वर्ष 22-23 की इस जबरदस्त शुरुआत के बारे में बात करते हुए, सुश्री राधिका कालिया, एमडी, आरएलजी इंडिया ने कहा, “एक कंपनी के रूप में, हम देश में एक औपचारिक ई-कचरा प्रबंधन बुनियादी ढांचा स्थापित करने के अपने लक्ष्यों की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। इस नवीनतम ई-कचरा जागरूकता कार्यक्रम के साथ, हम उचित ई-कचरे के निपटान और पुनर्चक्रण विधियों को अपनाने के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने की गति को तेज करके पूरे देश को शामिल करने पर विचार कर रहे हैं। आरएलजी सिस्टम्स इंडिया में, हमें विश्वास है कि यह संग्रह अभियान ई-कचरा प्रबंधन क्षेत्र में एक गेम-चेंजर साबित होगा”।

error: Content is protected !!