एमजीएसयू में हुआ त्रि-दिवसीय चित्र कार्यशाला का आगाज़

कुलपति विनोद कुमार सिंह ने विद्यार्थियों कों कूँची पकडाकर किया चित्र कार्यशाला का आगाज़
आज़ादी का अमृत महोत्सव शृंखला में स्वतंत्रता संग्राम को कैनवास पर उतारेंगे विद्यार्थी : डॉ॰ मेघना शर्मा
विद्यार्थी चित्र बनाएं, यूनिवर्सिटी उनकी खरीद कर परिसर स्थित भवनों में डिस्प्ले करेगी, मोल विद्यार्थी स्वयं तय करें : विनोद कुमार सिंह

एमजीएसयू के चित्रकला विभाग में आजा़दी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम शृंखला के तहत त्रि दिवसीय चित्र कार्यशाला का उद्घाटन बृहस्पतिवार को कुलपति विनोद कुमार सिंह और कुलसचिव यशपाल आहूजा द्वारा किया गया।
इस अवसर पर कुलपति ने स्वयं कैनवास पर कूँची चलाकर कार्यशाला के प्रतिभागी विद्यार्थियों को बेहतरीन प्रदर्शन हेतु प्रोत्साहित किया और अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि विद्यार्थी चित्र बनाएं, यूनिवर्सिटी उन चित्रों की खरीद करेगी तत्पश्चात उनको कुलपति आवास सहित विभिन्न भवनों में उनको डिस्प्ले किया जाएगा।
इससे पूर्व विभागाध्यक्ष प्रो. राजाराम चोयल और कार्यशाला की आयोजन सचिव डॉ॰ मेघना शर्मा ने कुलपति सिंह का विभाग में पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया । चित्रकला विभाग की सह प्रभारी डॉ॰ मेघना शर्मा ने बताया कि कार्यशाला में विद्यार्थी स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ी कलाकृति तैयार करेंगे । इससे युवा वर्ग अपने भूत को जानने के साथ साथ चित्रों में माध्यम से दृष्टा बनकर आजा़दी के संघर्ष और महत्व को महसूस भी कर सकेगा।
डॉ॰ मेघना के अनुसार तैयार कलाकृति का विमोचन सोमवार को कुलपति सचिवालय में इतिहास विभाग और सेंटर फॉर म्यूज़ीयम एन्ड डॉक्युमेंटेशन के संयुक्त तत्वावधान में इतिहास लेखन और संग्रहालय विषय आधारित कार्यशाला व विस्तार व्याख्यान के दौरान अतिथियों द्वारा किया जाएगा। साथ ही प्रतिभागी छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा।
धन्यवाद ज्ञापन डॉ राजेश किराडू द्वारा दिया गया तो कार्यक्रम का संचालन डॉ. मदन राजोरिया द्वारा किया गया ।
उद्घाटन समारोह में विभाग के विद्यार्थियों के साथ साथ अतिथि शिक्षक डॉ॰ मीनाक्षी शर्मा और विभाग के विद्यार्थी उपस्थित रहे ।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!