‘उन्हें करनी की सजा भोगनी होगी’

दिल्ली गैंग रेप की शिकार छात्रा दामिनी की मौत से जहां पूरा देश आक्रोशित है वहीं मामले के दो मुख्य आरोपियों के माता-पिता भी इससे काफी आहत हैं, वे बेटों की करतूत पर शर्मिदा है। राजस्थान के करौली के कच्चे घर में रह रहे माता-पिता को बेटों की चिंता से अधिक छात्रा की मौत का दुख है, दामिनी की मौत की खबर सुनकर आरोपियों की मां कल्याणी देवी की आंखों में आंसू छलक पड़े। हालांकि एक मां के नाते अपने बेटों की चिंता भी उन्हें सता रही है लेकिन फिर भी माता-पिता दिल मजबूत करते हुए कहते हैं ‘उन्हें तो अपनी करनी की सजा तो भोगनी ही पड़ेगी, लेकिन उनके साथ अब हमारा भी पूरा जीवन खराब हो गया।’

बुजुर्ग माता-पिता कहते है हमने भगवान से छात्रा की जिंदगी बचाने की बहुत दुआ की थी, लेकिन मंजूर नहीं हुई, पास ही के मेंहदीपुर बालाजी मंदिर में भी प्रार्थना की। अब तो मामला पहले से बड़ा हो जाएगा। बेटों का क्या होगा, ये भगवान ही जाने। आरोपियों की मां कल्याणी देवी रोते हुए गांव के हर आदमी से पूछती है आप तो जानते होंगे मेरे बेटों को क्या सजा मिलेगी। लोगों की मांग पर क्या उन्हें फांसी दी जाएगी। वहीं पिता मांगीलाल कहते है कि अब रोने से क्या होगा। हमारे बेटों ने जैसा किया है, वैसा भरेंगे। करनी का फल तो भोगना ही पड़ेगा। रामसिंह और मुकेश की गिरफ्तारी के बाद रिश्तेदार और गांव वाले भी दूर हो गए हैं। रिश्तेदारों ने घटना के बाद उनकी सुध नहीं ली और उन्होंने सम्पर्क किया तो दूर हो गए। मांगीलाल ने बताया कि घटना के दिन से गांव वाले उन्हें देखते ही दूर हो जाते हैं, कोई बात करने को तैयार नहीं, पड़ोसी हमारा मुंह देखकर रास्ता बदल लेते हैं।

वहीं ग्रामीणों का कहना था कि मुकेश-रामसिंह ने जो किया, वह बहुत बुरा किया। मांगीलाल के पांच बेटों में रामसिंह दूसरा और मुकेश सबसे छोटा है। मांगीलाल के मुताबिक मुकेश सोमवार [17 दिसंबर] रात 11 बजे घर आया था। उसने माता-पिता को बताया कि भाई रामसिंह से दिल्ली में एक्सीडेंट हो गया है। उसके दिल्ली में नहीं मिलने पर उसको देखने आया है। मंगलवार सुबह 6 बजे गांव पहुंची दिल्ली पुलिस मुकेश को ले गई। पुलिस ने ही उन्हें बताया कि उनके दोनों बेटों ने यह कुकर्म किया है। इधर छात्रा की मौत के बाद राजस्थान के सभी जिलों में आज शोक सभा और उग्र प्रदर्शन भी हुए। जयपुर सहित कई जिलों में महिलाओं ने एकत्रित होकर कैंडल मार्च किया।

Comments are closed.

error: Content is protected !!