कोकून हॉस्पिटल ने एक विशेष कार्यक्रम, ‘डीयर मॉम्‍स’ के साथ मातृत्‍व का उत्‍सव मनाया

~मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री और मिस इंडिया 2004 की सेमी-फाइनलिस्‍ट मुग्‍धा गोडसे ने बतौर मुख्‍य अतिथि उपस्थित होकर इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई

जयपुर, मई, 2023: जयपुर के सबसे प्रमुख मैटरनल एण्‍ड चाइल्‍ड केयर सेंटर्स में से एक, कोकून हॉस्पिटल्‍स ने जयपुर के रैडिसन ब्‍लू में एक अनूठे कार्यक्रम ‘डीयर मॉम्‍स’ की मेजबानी कर मांओं की प्रशंसा करने का उत्‍सव मनाया। लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री मुग्‍धा गोडसे ने बतौर मुख्‍य अतिथि इस कार्यक्रम में शिरकत की।
लगभग आधे दिन चले इस कार्यक्रम में जीवन के सभी क्षेत्रों और विभिन्‍न आयु समूहों की मांओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस कार्यक्रम को मस्‍ती, मनोरंजन और ज्ञान के आदान-प्रदान के लिये विशेष रूप से तैयार किया गया था।
इस जश्‍न के तहत खास फोटो-शूट्स, मॉमी मेक-ओवर, बेबी शो, रैम्‍प वॉक, डांस परफॉर्मेंस और ज्‍योतिष से जुड़ी बातों (एस्‍ट्रोलॉजी टॉक्‍स) जैसी मजेदार और संवादपरक गतिविधियों की एक श्रृंखला का आयोजन किया गया। इनके साथ ही, मांओं के लिये सार्थक विषयों पर सत्र भी हुए, जैसे कि गर्भावस्‍था में होने वाले तनाव का प्रबंधन, एकल बनाम संयुक्‍त परिवार और बच्‍चों की परवरिश पर उनका असर और माताओं के लिये गर्भ संस्‍कार के महत्‍व तथा योग के फायदों पर एक सत्र शामिल था। क्राइम ब्रांच की साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ पूनम चौधरी ने महिलाओं के लिये डिजिटल धोखाधड़ी की जानकारी पर एक विशेष सत्र का संचालन किया।
कोकून हॉस्पिटल के सीओओ डॉ. राकेश शर्मा ने कहा, “कोकून में, हम मातृत्‍व की यात्रा में मांओं को समग्र अनुभव प्रदान करने के लिये प्रतिबद्ध रहे हैं।” डॉ. शंकर नारंग, सीईओ, हेल्‍थकेयर बिजनेस, आरजे कॉर्पोरेशन ने कहा, “यह आयोजन मांओं को एक साथ आने और अपनी यात्रा का एक मजेदार, सहयोगी और ज्ञान पर केन्द्रित माहौल में जश्‍न मनाने का एक और मंच प्रदान करता है। हम इन मांओं को वे सभी टूल्‍स, संसाधन और सहयोग प्रदान करना चाहते हैं, जो उनकी यात्रा को आरामदायक और सबसे यादगार बनाने में मदद करेंगे।”
कोकून हॉस्पिटल्‍स की डायरेक्‍टर एवं चेयरपर्सन सुश्री देवयानी जैपुरिया ने कहा, “डीयर मॉम्‍स माताओं की भावना और गरिमा की यात्रा का सम्‍मान करता है। मांओं का आदर करना और मातृत्‍व के हर पहलू को समझना महत्‍वपूर्ण है, इसमें उनकी चुनौतियाँ भी शामिल हैं, और आज हम इस असाधारण भूमिका को सबसे सहयोगी वातावरण में सराहने के लिये साथ आए हैं।”
मुग्‍धा गोडसे ने माताओं के कामों की तारीफ की और बताया कि उनकी सराहना तथा सम्‍मानित करने का कितना महत्‍व है। उन्‍होंने कोकून को अपने सेंटर में माताओं तथा शिशुओं को उत्‍कृष्‍ट देखभाल देने पर बधाई भी दी।
इसमें भाग लेने वाली माताओं ने 1,75,000 रूपये के ईनाम भी जीते, जिनमें प्रथम पुरस्‍कार विजेता को 1 लाख रूपये के उपहार मिले। कोकून ने भाग लेने वाली सभी पंजीकृत मांओं को रोमांचक गिफ्ट हैम्‍पर्स दिये और उनकी कॉम्‍प्‍लीमेंटरी स्‍वास्‍थ्‍य जाँच भी की।
कोकून इस राज्‍य में मातृत्‍व स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा के लिये एक दशक से ज्‍यादा समय से क्रांति कर रही है, माताओं को अपने तरह का पहला निजीकृत अनुभव दे रही है और पैरेंट्स को चिकित्‍सकीय देखभाल से आगे बढ़कर सर्वांगीण अनुभव प्रदान कर रही है। यह आयोजन मांओं और बच्‍चों के लिये एक सहज और दोस्‍ताना माहौल तैयार करने के लिये उनकी प्रतिबद्धता का प्रमाण था, ताकि मातृत्‍व की यात्रा उनके लिए सबसे खास याद बन जाए।

error: Content is protected !!