कारदेखो की सीएसआर इकाई गिरनार फाउंडेशन ने महिला स्‍वच्‍छता सत्र और कंबल वितरण अभियान चलाया

जयपुर, जनवरी, 2024: कारदेखो समूह की सीएसआर(कंपनी सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व) से जुड़ी इकाई गिरनार फाउंडेशन ने वर्ष 2024 की शुरुआत समाज सेवा के कार्यों से की। फाउंडेशन ने बरकत नगर स्थित सेंट जोसेफ एकेडमी स्‍कूल के साथ मिलकर महिला स्‍वच्‍छता पर जागरूकता सत्र का आयोजन किया और बरकत नगर में सेनेट्री नैपकिन वितरित किए। महिला स्‍वास्‍थ्‍य को बढ़ावा देने के लिए जागरूकता सत्र आयोजित करने के साथ ही हाइजीन किट भी वितरित किए गए। गिरनार फाउंडेशन ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और कौशल विकास को लेकर भी एक सत्र का आयोजन किया, ताकि छात्राएं अपने भविष्‍य के लिए बेहतर करियर विकल्‍प चुन सकें।
जनवरी के प्रारंभ में फाउंडेशन ने जयपुर की कच्‍ची बस्तियों में मदद के लिए कंबल वितरण का अभियान भी चलाया। सामाजिक कार्यों के प्रति कंपनी की यह पहल संयुक्‍त राष्‍ट्र के सतत् विकास लक्ष्‍यों के अनुरूप है। अच्‍छा स्‍वास्‍थ्‍य और गुणवत्‍तापूर्ण शिक्षा संयुक्‍त राष्‍ट्र संयुक्‍त राष्‍ट्र के प्रमुख सतत् विकास लक्ष्‍यों में शामिल हैं, जिनको कारदेखो भी मानती है।
जागरूकता सत्र के रूप में फाउंडेशन ने करीब 200 बालिकाओं को महिला स्‍वच्‍छता से जुड़ी जानकारियां देने के साथ ही उनको हाइजीन किट भी वितरित कीं। इन्‍हीं बालिकाओं को फिर करियर से जुड़ी जानकारी भी दी गई। इसी महीने गिरनार फाउंडेशन ने सर्दी से बचाव के लिए 500 से ज्‍यादा लोगों को कंबल वितरण भी किया। ये दोनों ही पहल कंपनी सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व और सकारात्‍मक बदलाव के लिए सामुदायिक विकास के महत्‍व को रेखांकित करती हैं।
गिरनार फाउंडेशन की हेड पिहू जैन ने बताया, ‘गिरनार फाउंडेशन संयुक्‍त राष्‍ट्र के सतत् विकास लक्ष्‍यों से जुड़े सिद्धान्‍तों को मानती है। इसके तहत हम लगातार समाज की बेहतरी के लिए कार्य करते हैं। हमारा लक्ष्‍य समायोजन, समानुभूति, स्‍वास्‍थ्‍य और आपसी सहयोग के जरिए सामुदायिक विकास को बढ़ावा देना है। सतत् विकास युक्‍त विश्‍व की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता के चलते हम समाज के विभिन्‍न वर्गों के विकास के लिए हर अवसर पर साथ रहते हैं। नव वर्ष 2024 की शुरुआत हमने समाज को देने से जुड़ी गतिविधियों से की है जो हमारे ध्‍येय के अनुकूल हैं और हम इस बात के लिए शुक्रगुजार हैं कि हमारी कोशिशें समाज में बदलाव ला रही हैं।’
गिरनार फाउंडेशन सामुदायिक विकास में सकारात्‍मक बदलाव और सतत् विकास को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व के लिए मजबूत प्रतिबद्धता के साथ गिरनार फाउंडेशन समाज की बड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए सकारात्‍मक प्रभाव डालने के लिए प्रयासरत है।

error: Content is protected !!