राजेश पायलट की जयंती पर कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

बाड़मेर में पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय राजेश पायलट की जयंती दिवस पर कई कार्यक्रम हुए आयोजित।

बाड़मेर । पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय राजेश पायलट की जयंती बाड़मेर में मनाई गई। पीसीसी सचिव एवं कांग्रेस नेता आजाद सिंह राठौड़ के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बाड़मेर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए, जिसमें राजकीय चिकित्सालय, बाड़मेर में फलों का वितरण किया गया। श्री सुमेर गौशाला हायर सेकेन्डरी स्कूल स्टेशन रोड़ पर गायों को हरा चारा खिलाया एवं श्री सत्य सांई अंध एवं मूक बधिर विद्यालय में भोजन करवाया।
अपने कार्यालय में आयोजित जयन्ती कार्यक्रम राठौड़ ने राजेश पायलट जी के बारे में बात करते हुए बताया की स्व. पायलट साहब हमेशा कहते थे की जब तक किसान और गरीब का बेटा पढ़ लिख कर उन पदों पर नहीं पहुंचेगा जहां से इस देश की नीतियां बनती है तब तक भारत का सही मायनों में विकास नहीं होगा। इसलिए अगर हमें भारत का विकास करना है तो किसान और गरीब को आगे लाना होगा। स्व. राजेश पायलट की सोच आज के समय में बेहद आवश्यक है। इसीलिए हम सबको उनसे प्रेरणा लेकर देश सेवा के लिए आगे आना चाहिए।
पायलट साहब का जीवन ही हम सब के लिए प्रेरणा है। राजेश पायलट इंडियन एयरफोर्स के एक जांबाज पायलट थे। उन्होंने आसमान की ऊंचाइयों को चुनौती दीं। राजेश पायलट ने 1971 की जंग में पाकिस्तानी फौज के कई ठिकानों को नेस्तनाबूद किया था। इसके बाद उन्होंने एयरफोर्स छोड़कर राजनीति में कदम रखा। ईमानदार नेता और जनसेवक के रुप में उन्होंने अपना पूरा जीवन गरीब और पिछड़े वर्गों के कल्याण की खातिर समर्पित कर दिया।
उनके द्वारा किये गये ऐतिहासिक कार्य आज भी समाज व देश के काम आ रहे है। उनको योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।
कार्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में राजेश पायलट की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!