बीएसएफ और पाक रेंजर्स की बैठक टली

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। जम्मू में पुंछ में एलओसी पर दो भारतीय जवानों की बेरहमी से हत्या के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ रहा है। एलओसी पर ट्रक सेवा को रोकने के लिए अब राजस्थान के बाड़मेर में सीमा सुरक्षा बल और पाक रेंजर्स की 16 जनवरी को होने वाले मासिक बैठक टाल दी गई है। पाक रेंजर्स की और से इसे अगले माह तक के लिए टाल दिया गया, दरअसल बाड़मेर के मुनाबाव और खोखरापार में हर माह कमाडेंट स्तर की बैठक होती है। इस बार यह बैठक पाकिस्तान के खोखरापार इलाके में होनी थी लेकिन पाकिस्तान की और से इसे टाल दिया गया है।

आम तौर पर हर माह की 15 या 16 तारीख को होती है। इस स्तर की बैठक में दोनों देशों की सीमा से जुड़े लोकल मुद्दे पर चर्चा की जाती है। एलओसी पर दो भारतीय जवानों की बेरहमी से हत्या के बाद ही राजस्थान के बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल ने बॉर्डर गस्त बढ़ा दी गई है। इस बारे में सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों का कहना है कि पाक की और से इस बार बैठक टाल दी गई।

भारत और पाकिस्तान के बीच मुनाबाव से चलने वाली थार एक्सप्रेस की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। तेज सर्दी और अंधेरे के कारण पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की आशंका को देखते हुए भारतीय सेना पहले से ज्यादा सतर्क हो गई।

error: Content is protected !!