सीएम ने किया होनहार छात्र का सपना साकार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर आपका मुख्यमंत्री (अशोक गहलोत) पेज पर होनहार छात्र शकील अहमद कुरैशी द्वारा लीडरशिप प्रोग्राम के लिए सात समंदर पार अमेरिका जाने के लिए आर्थिक मदद की गुहार करने पर उसका सपना साकार करने में मदद की।

आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र शकील का चयन संयुक्त राज्य अमेरिका की न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न लीडरशिप प्रोग्राम के लिए हुआ। शकील का कहना है कि उसने 10वीं के बाद से लेकर अभी तक की पढ़ाई भी छात्रवृति के माध्यम से ही की है और इस प्रोग्राम में जाने के लिए वीजा एवं फीस आदि में लगभग 2 लाख 70 हजार रुपये खर्च होंगे जो कि उसके पास नहीं हैं। देशभर से सिर्फ 7 छात्रों का चयन इस प्रोग्राम के लिए हुआ है, जिनमें से वह राजस्थान, जयपुर से है।

शकील ने फेसबुक पर आपका मुख्यमंत्री पेज पर अपनी पूरी समस्या लिखी और मुख्यमंत्री से मदद के लिए गुहार लगाई और लिखा कि मेरा सपना वहां जाना है। आपकी मदद और आपके सहयोग से ही मैं मेरे जीवन के इस स्वर्णिम अवसर का लाभ उठा पाऊंगा।

पेज की एडमिन टीम ने शकील से संपर्क किया और मामले की विस्तृत जानकारी ली। एडमिन टीम ने मामले की सारी जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय को दी, इस पर मुख्यमंत्री ने अपनी सहायता दिखाते हुए शकील को मिलने बुलाया और उसके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उसका पूरा खर्चा 2 लाख 70 हजार रुपये मंजूर कर दिया जो उसके खाते में भी जमा हो चुका है। शकील ने अपना सपना पूरा करने के लिए की गई मदद पर मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया।

error: Content is protected !!