युवक का शव पेड पर लटकाया, त्रिवेणी-देवली मार्ग जाम

मुआवजे एवं अपराधियों को पकडने की मांग को लेकर प्रशासन एवं ग्रामीण हुए आमने – सामने  
मौँके पर पहुंचे उपखण्ड अधिकारी सहित भीलवाडा से स्कवायड डॉग कुटुपी एवं मोबाईल टीम

घटना स्थल पर लटके शव का कुटुपी शव को सूंघती हुई
घटना स्थल पर लटके शव का कुटुपी शव को सूंघती हुई

-मूलचंद पेसवानी – काछोला / काछोला क्षेत्र से सात किलोमीटर दूर त्रिवेणी देवली सडक मार्ग पर स्थित मानपुरा में गुरूवार को उवली नदी पुलिया के पास एक युवक सांवरमल मीणा पुत्र नन्दलाल मीणा उम्र १९ वर्ष निवासी मानुपरा को अज्ञात अवस्था में एक पेड पर गले में रस्सा बंधे हुए झुलता प्रात: ६.३० बजे नदी तट पर बने एक बाडे में  शोच के दोरान कुछ लोगो न देखा । वहीं इस घटना के बाद मानपुरा के ग्रामीणों में इस घटना को लेकर रोष फ ैल गया, तो वहीं दूसरी ओर समय पर घटना की सूचना देने के बाद भी माण्डलगढ पुलिस समय पर नहीं पहुंचने से लोगो ने रोष प्रकट किया।
लगाया जाम आक्रोशित लोगों ने पुलिया पर सात घण्टे तक जाम लगाकर उच्च अधिकारियों हेतु मौके पर पहुंचने एवं मुआवजे की मांग एवं अपराधियों को शीघ्र पकडने की मांग को लेकर जाम लगा दिया । जिससे सात घण्टे तक आवागमन बाधित रहा । इस पर माण्डलगढ बिजौलिया, बीगोद, काछोला एवं कोटडी थाना प्रभारी सहित जाबता मोके पर पहुंचा
पेड से नहीं उतारने दिया शव
b 3b 4

त्रिवेणी जहाजपुर मार्ग पर लगा जाम का दृश्य
त्रिवेणी जहाजपुर मार्ग पर लगा जाम का दृश्य

वहीं मौके पर पहुंचे माण्डलगढ सी आई प्रमोद शर्मा, ने पेड से युवक का शव उतारने के लिए ग्रामीणो को कहा तो ग्रामीण आक्रोशित होकर नारे – बाजी करने लगे एवं अपना रोष प्रकट करने लगे  वहीं शर्म ने उच्च अधिकारियो को घ्टना की जानकारी देकर अवगत कराया । इस पर माण्डलगढ तहसीलदार गजानन्द जांगीड, ने मौके पर पहुूंचकर लोगों को शीघ्र अपराधियों को पकडने एवं पचास हजार रूपये मुख्यमंत्री सहायता कोष देने की घोषणा की । इसके बाद भी ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों की एक नहीं सुनी एवं मौके पर जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधिक्षक को बुलाने की मांग को लेकर अडे रहे मामला बिगडता देख एवं लोगो की आक्रोशित भीड को देखकर जांगीड ने उपखण्ड अधिकारी अनुपमा टेलर को वस्तुस्थिति से अवगत कराया।
मौके पर पहुंची मोबाइल टीम के साथ कुटुपी वहीं ११.३० बजे भीलवाडा से युवक की शिनाख्त एवं घटना स्थल की जानकारी हेतू मोबाइल टीम अर्जुन सिंह की अगुवाई एवं डॉग स्क्वायर्ड कुटुपी जैसे ही घटना स्थल पर पहुंची तो कुटुपी ने शव को सुंघकर घ्टना स्थल से दो किलोमीटर की परिधी में छानबीन की । वहीं मौके पर कुछ समय बाद माण्डलगढ उपखण्ड अधिकारी अनुपमा टेलर एवं प्रधान गोपाल मालवीय ने मौके पर पहुंचकर दो घण्टे की समझाइस के बाद ग्रामीणों एवं परिजनों को को शीघ्र आरोपियों को पकडने एवं निष्पक्ष जाँच का आवश्वासन देने के बाद १२.३० बजे जाम खोलने को ग्रामीण राजी हुए ।
ग्रामीणो ने दी पुन: अरन्दोलन की चेतावनी – वहीं ग्रामीणो ने उपखण्ड अधिकारी टेलर एवं प्रधान मालवीय के समक्ष जाम खुलने से पूर्व पांच दिन में आरोपियो को नहीं पकडा गया तो पुन: त्रिवेणी देवली सडक मार्ग जाम करने की चेतावनी दी ।
युवक के पास यह हुआ बरामद 

उपखण्ड अधिकारी एवं प्रधान मालवीय परिजनों को सात्वंना देते हुए
उपखण्ड अधिकारी एवं प्रधान मालवीय परिजनों को सात्वंना देते हुए

 

प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस से उलझते ग्रामीण
प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस से उलझते ग्रामीण

वहीं युवक को पेड से उतारने के बाद पुलिस जांच के दौरान उसके कपडो में एक मोबाईल, बिडी, माचिय आदि बरामद हुए । मानपुरा चिकित्सालय में किया पोस्टमार्डम – वहीं तीन डॉक्टरों की एक टीम ने मïृतक का मानपुरा चिकित्सालय में पोस्टमार्डम करवाकर शव परिजनों को सोंप दिया । मृतक के पिता बताया मृतक सांवरमल के पिता नन्दलाल मीणा ने बताया कि शाम ७.३० बजे सांवरलाल खाना खाने घर नहीं आया तो उससे दूरभाष पर उसके मोबाइल पर बात की तो उसने कहा कि मेरी आँखे बांध रखी है मुझे मार देंगे । यह कहकर फ ोन कट गया वहीं पिता ने दूरभाष बात होने के बाद उसने मानपुरा के दोनो बस चौराहों पर अपने पुत्र को ढूंढता फि रा फि र अपने घर आकर पुत्र को फ ोन लगाने का प्रयास किया तो फ ोन स्विच ऑफ  पुत्र स्विच ऑफ  मिला ।
इनका कहना –
मामले की जांच एस आई गोपाल सिंह को सोंपकर मामले की निष्पक्ष जांच हेतू पुछताछ की जा रही है मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जायेगी ।
-प्रमोद शर्मा, सी आई पुलिस थाना माण्डलगढ 
पीडित परिवार को मुख्यमंत्री सहायता कोष से शीघ्र ही आर्थिक सहायता दी जायेगी साथ ही प्रशासन द्वारा मामले की निष्पक्ष जांच कर पीडित परिवार को राहत प्रदान की जायेगी । इनका रहा योगदान मानपुरा सरपच देवकरण मीणा,नगर काग्रेस अध्यक्ष नारायण खटीक,पंचायत समिति सदस्य शंकर लाल रेगर,मनोज गोधा,महाविर पण्डित,उपसरपच आबल देवी जाट  आदि ने लोगो को सम्झााकर मामला शंन्त कर जाम खुलवाने में प्रशासन का सहयोग प्रदान किया।
– अनुपमा टेलर उपखण्ड अधिकारी माण्डलगढ 

error: Content is protected !!