बाड़मेर में पाक जासूस गिरफ्तार

pak jasuse  01जयपुर। जयपुर सीआईडी की एक विशेष टीम ने बाड़मेर जिले के गडरा रोड़ क्षेत्र से पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के मामले में रोशन खां को दबोचा। आरोपी से सामरिक दृष्टि से मह8वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए गए है। ये दस्तावेज भारत की सुरक्षा के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण बताए जा रहे है।

सूत्रों के अनुसार गडरा रोड़ क्षेत्र के मठारी गांव निवासी रोशन खां को शुक्रवार रात गिरफ्तार किया गया,लेकिन अधिकारिक घोषणा आज की गई। इस पर आरोप है कि यह पाक की खुफिया एजेन्सी फारवर्ड इंटेलीजेंस यूनिट के लिए भारत से जासूसी करता था। आरोपी से सामरिक लिहाज से संबंधित कुछ मह8वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। राज्य पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक दलपतसिंह दिनकर ने जासूसी के मामले में आरोपी के गिरफ्तार होने की पुष्टि की है।

सुरक्षा एजेंसियों को खबर मिली है कि पाकिस्तानी आगामी कुछ दिनों में पाकिस्तान से सटे राजस्थान के बाडमेर, जैसलमेर जिलों में घुसपैठ करा सकता है,इसी को देखते हुए सीमा पर सुरक्षा बढ़ाई गई है। रविवार से शुरू हो रहे अजमेर स्थित ख्वाजा साहब की दरगाह के उर्स के मौके पर भी पाकिस्तान से जुड़े लोगों द्वारा माहौल बिगाड़े जाने की जानकारी भी मिली है।

गौरतलब है कि पिछले दो माह में तीन पाकिस्तान घुसपैठिये बाड़मेर, जैसलमेर में पकड़े गए है।

error: Content is protected !!