एक क्लिक पर सभी को राजस्थान की सम्पूर्ण जानकारी

SABKUCHउदयपुर / अब मात्र एक क्लिक पर सभी को राजस्थान की सम्पूर्ण जानकारी घर बैठे-बैठे उपलब्ध हो सकेगी। साथ ही  सोशल साईट www.sabkuch24.com आप सभी का सपना भी पूरा करेगी और यह सम्भव कर दिखाया उदयपुर के सफल संस्थान ने। सफल संस्थान के चेयरमेन सी.ए. हरि प्रकाश बंसल के आज प्रेसवार्ता के पत्रकारो को बताया कि सोशल साईट www.sabkuch24.com वेबसाईट की लान्चिंग रविवार, 25 अगस्त 2013 को सुबह 10.00 बजे, सुखाडिया सभागार यूनिवरसिटी केम्पस मे किया जाएगा। संस्थान के चेयरमेन ने यह भी बताया कि आज के समय में इन्टरनेट से जुडा हर व्यक्ति सभी आवश्यक जानकारी इन्टरनेट की दुनिया में उपलब्ध बहुत से सर्च इन्जनों के माध्यम से जुटा पाता है।

सफल संस्थान अपनी सोशल वेबसाईट www.sabkuch24.com के माध्यम से राजस्थान राज्य के सभी 33 जिलों, उनकी 245 तहसीलों एवं लगभग 45000 राजस्व गावो की जानकारी जन-जन तक उपलब्ध करवाने जा रही है। संस्थान के पास पूरे राजस्थान के सन्दर्भ में स्वंय का डाटा बेस होगा तथा अपनी वेवसाईट www.sabkuch24.com पर उपलब्ध जानकारी को सर्च करने के लिए स्वंय का सर्च इन्जन भी है जो कि वेबसाईट में उपलब्ध जानकारी में से आवश्यक जानकारी मात्र एक क्लिक में पेश कर देगा।
इस सोशल वेबसाईट के माध्यम से आम आदमी बैठे – बैठे राजस्थान के दूरदराज राजस्व गांवो की छोटी से छोटी जानकारी जैसे वहॉ की जानकारी जनसंख्या का विवरण, उस गांव के नजदीक गांव एवं कस्बा की जानकारी, सरकारी कार्यालय एवं मुख्य सरकारी एवं जनप्रतिनिधियों के दूरभाष नम्बर, वहॉ पर शैक्षणिक एवं चिकित्सा की उपलब्धता, इसी के साथ मन्दिर, मस्जिद, गुरूद्वारे एवं गिरजाघरों की जानकारी के साथ-साथ गांव एवं शहरो के ऐतिहासिक स्थानों का सम्पूर्ण विवरण उपलब्ध होगा। इसी के साथ सोशल कार्यकलापों में इस वेबसाईट की लान्चिंग के बाद रक्तदान कार्यकम का आयोजन रखा जाऐगा तथा साथ में उक्त साईट पर राजस्थान लेवल पर उन व्यक्तियों की सूचीमय दुरभाष नम्बर के साथ डिस्प्ले होगी जाऐगी जो कि में स्वैच्छिक रूप से रक्तदान में करने में इच्छुक होते है। आमजन इस सोशल साईट पर सर्च कर स्वैच्छिक रक्तदान दाताओं सूची को देखकर उनसे सम्पर्क कर सकेगा।
संस्थान की वेवसाईट के मैनेजमेन्ट चीफ एस. एस. देवल ने बताया कि हमारी sabkuch24.com की टीमे राजस्थान के सभी शहरों एवं राजस्व गावों की जानकारी जुटाने में लगी हुई है तथा काफी कुछ डाटा हम हमारी वेवसाईट पर अपलोड कर चुके है और हमारा प्रयास रहेगा कि बहुत जल्द से जल्द हम सम्पूर्ण राजस्थान का डाटा इस वेवसाईट के माध्यम से आम जन तक पहुचे। उन्होने बताया कि आम आदमी अपने व्यवसाय की लिस्टिंग sabkuch24.com के साथ घर बैठे-बैठे कर सकेगा और इसके लिए उसे किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नही देना पडेगा, इसी के साथ आमजन को sabkuch24.com के माध्यम से इन्टरनेट की दुनिया से जोडने के लिए फ्री लिस्टिंग करने पर उपहार स्वरूप बाईक व अन्य आकर्षक ईनामों की योजनाओं के अवगत करवाया।
अन्त में संस्थान के टेक्नीकल डिपार्टमेन्ट के हेड महेश शर्मा ने बताया कि संस्थान का अपना एक आर एंड डी डिपार्टमेंट है जहां कि आमजन की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए वेवसाईट के डवलपमेन्ट के कार्य को मूर्त रूप दिया जा रहा है। उन्होने बताया कि राजस्थान के शहरो एवं गावों की ऐतिहासिक जानकारी वीडीयों एवं ऑडियो के द्वारा साईट के माध्यम से आम जन तक पहुचेगी, साथ ही अवगत करवाया कि इन सुविधायों के साथ जहॉ हमे कई जानकारी जुटाने के लिए बहुत सारी साईड़ो को सर्च करना पडता है जैसे STD Tracker, PIN Code Tracker, Bank MICR & IFS Code Tracker सभी इम्पोर्टेंन्ट नम्बर, व्हीकल रजिस्ट्रेशन नम्बर ट्रेकर, मोबाइल नम्बर टेकर, गवर्मेन्ट जोब एवं प्लेसमेन्ट जैसी सभी सुविधाए इस सोशल साईट के माध्यम से मिल सकेगी।http://udaipurnews.in

error: Content is protected !!