आसाराम को पुलिस के समक्ष पेश होने की नोटिस

asharamजयपुर| आध्यात्मिक गुरु आसाराम बापू को यौन उत्पीड़न मामले में पूछताछ के लिए पुलिस के समक्ष पेश होने का नोटिस भेजा गया है। एक सप्ताह पूर्व 16 वर्षीय लड़की ने उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने सोमवार को बताया कि इस लड़की ने 20 अगस्त को दिल्ली में एक पुलिस थाने में आसाराम के खिलाफ राजस्थान के जोधपुर शहर में प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। दिल्ली पुलिस द्वारा 21 अगस्त को शिकायत की प्रति भेजे जाने के बाद जोधपुर पुलिस ने आसाराम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “एक उप निरीक्षक रैंक के अधिकारी को अहमदाबाद भेजा गया है, जहां वह आसाराम को नोटिस सौंपेंगे। उनसे चार दिन के अंदर पुलिस के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।”
अधिकारी ने बताया कि आसाराम के वहां मौजूद होने या न होने की स्थिति में भी यह नोटिस वहां दी जाएगी। उन्होंने कहा, “उनसे पूछताछ तब की जाएगी जब वह इसके लिए पेश होंगे।” अधिकारी ने बताया कि आसाराम के खिलाफ प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज एक्ट की विभिन्न धाराओं और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की अन्य धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

पुलिस की एक टीम ने गुरुवार को जोधपुर के नजदीक स्थित उनके आश्रम का निरीक्षण किया और 15 अगस्त को लड़की और उसके माता पिता के यहां मौजूद होने की पुष्टि के संबंध में कई लोगों के बयान दर्ज किए। लड़की ने इसी दिन उसका यौन उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाया था।अधिकारी ने कहा, “शुरुआती जांच के दौरान 15 अगस्त को लड़की और उसके पिता के वहां मौजूद होने की बात सामने आई है। आश्रम की जमीन के मालिक ने पुलिस को बताया कि लड़की और उसके माता-पिता उनसे मिलने आश्रम आए थे।”

error: Content is protected !!