केकड़ी में अनूप जलोटा बिखेरेंगे भजनों का जादू

26-07-1326-07-13 - 2-पीयूष राठी- केकड़ी। मशहूर भजन गायक अनूप जलोटा आज अपने भजनों का जादू केकड़ी शहर में बिखेरेगें। जलोटा आज शहर के जयपुर रोड़ पर स्थित सीपीएड कॉलेज प्रांगण में आयोजित होने वाली विशाल भजन संध्या में शिरकत करेगें और अपने भजनों का जादू बिखेरेगें। इसके साथ ही इस भजन संध्या में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी,भाजपा के राष्ट्रीय सचिव धमेन्द्र प्रधान,राजस्थान भाजपा प्रभारी कप्तान सिंह सोलंकी,पूर्व काबिना मंत्री सांवर मल जाट,पूर्व विधायक शंभूदयाल बडगूजर सहित भाजपा के अनेक दिग्गज नेता भी शिरकत करेगें। आयोजन को लेकर सीपीएड कॉलेज परिसर में एक विशाल पाण्डाल बनाया गया हैं जिसमें लगभग 10 हजार व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था की गई हैं इसके साथ ही पाण्डाल के बाहर भी कई एलईडी स्क्रीन्स लगवाई गई हैं जिससे पाण्डाल के बाहर बैठे व्यक्तियों को भी मंच का पूरा नजारा दिख सके। इसके साथ ही इस भजन संध्या से पूर्व दोपहर में शहर में भव्य शोभायात्रा भी निकाली जायेगी जिसमें पांच बैण्ड,डीजे,बग्गी सहित लगभग 100 रामधुनी मण्डलियां भी शामिल होगी। केकड़ी शहर में इतने बड़े पैमाने पर होने वाला यह पहला समारोह हैं। माना जा रहा हैं कि हजारों की संख्या में भक्तजन इस समारोह में भाग लेगें। यह पूरा आयोजन महर्षि उत्तम स्वामी महाराज के 38वें जन्मोत्सव के उपलक्ष में भाजपा के युवा नेता शत्रुघ्न गौतम द्वारा करवाया जा रहा हैं।
भोजन प्रसादी का आयोजन –
इस अवसर पर हजारों लोगों के भोजन प्रसादी का भी आयोजन रखा गया हैं जिसके लिये आयोजन स्थल पर ही एक ओर पाण्डाल बनाया गया हैं,भोजन के लिये बनाया गया पाण्डाल भी पूर्ण रूप से वाटरप्रूफ हैं जिससे बरसात आने पर भी कोई समस्या नहीं होगी।

चिटफंड कंपनी के चैयरमेन व डाइरेक्टर के खिलाफ मुकदमे के आदेश

अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम केकड़ी ने फर्जी चिटफण्ड कंपनी प्रिया होम स्टडी प्रा.लि.;प्रिया परिवारद्धके चैयरमेन तेजपाल सिंह नूनिया,डाइरेक्टर सुरेन्द्र सिंह नूनिया तथा निदेशक मण्डल महेश कुमार नुनिया सहित 7 जनों के खिलाफ धोखाधड़ी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करने के आदेश पारित किये हैं।
प्रकरणानुसार केकड़ी निवासी साद्वीक मोहम्मद पुत्र अब्दुल हमीद पटवा ने एडवोकेट आसिफ हुस्सैन के जरिये न्यायालय में परिवाद पेश कर बताया कि 1 जनवरी 2009 को आरोपी अताउर रहमान पुत्र शब्बीर रंगरेज व शाकिर पुत्र शरीफ शेख उसकी दुकान पर उक्त प्रिया होम स्टडी प्रा.लि. के बारे में जानकारी देने आये और दोनों ने उक्त कंपनी की पॉलीसी कराने के लिये कई तरह के प्रलोभन दिये परन्तु वह उनके झांसे में नहीं आया। इसके बाद 2 जनवरी को उक्त आरोपीगण पुन: उसकी दुकान पर बांदरसिंदरी निवासी हाफीज व भीलवाड़ा निवासी इब्राहिम डायर को लेकर पहुंचे और परिवादी व उसके सबंधियों को पॉलिसी दिखाकर प्रलोभन दिया कि कि कंपनी प्रत्येक सदस्य को निट्स कम्प्यूटर एजुकेशन संस्थान पर चलिटी कम्प्यूटर एजुकेशन देगी और यदि वह कार्य नहीं करेगा तो भी ई लर्निंग मेंबर होने पर जिस प्रकार स्मार्ट पुल की प्रक्रिया में दर्शाया गया हैं उसी प्रकार पेमेन्ट कर दिया जायेगा। इसके साथ ही आरोपियों ने कई प्रलोभन परिवादी को दिये जिस पर उसने भरोसा कर लिया और पॉलीसी करवा ली। इसके बाद आरोपियों ने कंपनी के चेयरमेन तेजपाल सिंह नूनिया,डायरेक्टर सुरेन्द्र सिंह नूनिया के हस्ताक्षरयुक्त पॉलीसी परिवादी को दे दी। उक्त पॉलीसी में परिवादी के पिता का नाम सही नहीं होने पर आरोपी इब्राहिम ने हस्ताक्षर कर पॉलीसी दे दी। इसके बाद परिवादी व उसके साथ चेनकड़ी में जुड़े लोगों की पॉलीसीयों की राशि आरोपीयों ने हड़प ली तथा प्रत्येक व्यक्ति से 11 हजार 8 सौ रूपये लेकर लाखों रूपयों की धोकाधड़ी की हैं। प्रकरण की सुनवाई करते हुए मजिस्ट्रेट ने एडवोकेट के तर्कों से सहमत होते हुए फर्जी चिटफंड कंपनी के चेयरमेन,डायरेक्टर व निदेशक मण्डल सहित 7 जनों के खिलाफ धोकाधड़ी करने के आरोप में केकड़ी पुलिस को मुकदमा दर्ज कर जांच करने के आदेश पारित किये।
देते रहे झांसा – जब परिवादी व उसके रिश्तेदारों को पता चला कि कंपनी फर्जी हैं और डूब गई हैं तो वे आरोपी अताउरहमान व शाकिर शेख से मिला तो आरोपियों ने उन्हे झांसा दिया कि वे राशि लौटा देगे मगर उन्होने नहीं लौटाई और लगातार झांसा देते रहे।
बनाया फर्जी शपथपत्र – जब परिवादी ने कानून कार्यवाही करने की धमकी दी तो आरोपीयों ने कंपनी के चेयरमेन,डायरेक्टर व निर्देशक मण्डल का हस्ताक्षर युक्त फर्जी शपथ पत्र लेकर आये जिसमें वादा किया कि जब भी वे जैल से बाहर आयेगें तो सभी सदस्यों को कमीशन नियमानुसार भुगतान कर संतुष्ट करेगें। मगर बाद में पता चला कि जो शपथ पत्र उन्होने दिया हैं वह जैल में नहीं बन सकता और उसमें तहरीर की कोई तारीख भी नहीं थी।

error: Content is protected !!