सात किलो अफीम, दौ किलो अफीम का दूध बरामद

श्रवण कुमार
श्रवण कुमार

बाड़मेर जिले की बालोतरा पुलिस ने आज बड़ी कार्यवाही करते हुए सात किलो अफीम और दौ किलो अफीम का दूध बरामद कर एक जने को गिरफ्तार किया। सवार्इसिंह गोदारा पुलिस अधीक्षक बाड़मेर के निर्देशानुसार मादक पदार्थ रोकथाम अभियान के दौरान श्री सुखाराम विश्नोर्इ निåपुå थानाधिकारी पुलिस थाना बालोतरा को जरीये मुखबीर इतला मिली कि श्रवण कुमार पुत्र श्री मीठालाल जाति माली निवासी आजाद चौक, जसोल ने अपने रहवासीय मकान में अवैध अफीम को छुपाकर रखा है, जिस पर श्री सुखाराम विश्नोर्इ निåपुå थानाधिकारी मय श्री रावताराम सåउåनिå व स्टाफ के द्वारा आजाद चौक जसोल में सिथत श्रवण कुमार पुत्र श्री मीठालाल जाति माली के रहवासीय मकान से 07 ज्ञण्ळण् अफीम का दूध व 02 ज्ञण्ळण् तैयार सुदा अफीम बरामद कर मुलजिम श्रवण कुमार पुत्र श्री मीठालाल माली उम्र 22 वर्ष निवासी जसोल, पुलिस थाना बालोतरा को गिरफ्तार किया गया। एन0डी0पी0एस0 एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया।
निजी बस से 140 किलो मावा जब्त
सेल टेक्स व स्वास्थ्य विभाग की कार्रवार्इ, बस भी सीज

बाडमेर। चौहटन चौराहे पर शनिवार को सेल टेक्स विभाग और स्वास्थ्य विभाग ने एक निजी बस से 140 किलो मावा जब्त किया। स्वास्थ्य विभाग ने मावा को जब्त कर सैंपलिंग की कार्रवार्इ शुरू की है, वहीं सेल टेक्स विभाग ने बस सीज कर सदर पुलिस के हवाले कर दी है। कार्रवार्इ के बाद मावा को लेकर कोर्इ भी संबंधित व्यापारी सामने नहीं आया है, लिहाजा स्वास्थ्य विभाग द्वारा मावे को नष्ट किए जाने की कार्रवार्इ की जाएगी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. फूसाराम बिश्नोर्इ ने बताया कि शनिवार सुबह सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम चौहटन चौराहे पहुंची, जहां पर सेल टेक्स विभाग द्वारा बस से 140 किलो मावा टीम को सुपुर्द किया गया। मावे को लेकर टीम द्वारा पड़ताल की गर्इ, लेकिन कोर्इ भी मावे को लेने नहीं पहुंचा। इस पर खाध सुरक्षा अधिकारी भूराराम गोदारा ने मावे को जब्त कर लिया और सैंपलिंग की कार्रवार्इ शुरू की। सीएमएचओ डा. बिश्नोर्इ ने बताया कि यह मावा सोढ़ा टे्रवल्स की बस नंबर आरजे 22-सीए-0371 से जब्त किया गया है। डा. बिश्नोर्इ ने बताया कि त्यौहारी सीजन को देखते अब आगामी दिनों में नियमित रूप से कार्रवार्इ की जाएगी। जहां पर इसी तरह की मिठार्इ, मावे आदि की शिकायत विभाग को मिलगी, वहां तुरंत कार्रवार्इ होगी। उन्होंने कहा कि कहा आमजन के स्वास्थ्य के साथ किसी को भी खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा, इसलिए मिठार्इयों की दुकानों व अन्य खाध पदार्थों वाली दुकानों की जांच भी की जाएगी।
-चंदन सिंह भाटी
error: Content is protected !!