उदयपुर जिला माहेश्वरी सभा के चुनाव अवैध घोषित

udaipurउदयपुर। अ.भा. माहेश्वरी महासभा की केन्द्रीय चुनाव समिति ने उदयपुर जिला माहेश्वरी सभा के 27 जुलाई को हुए चुनावों को अवैध घोषित कर दिया है। ज्ञातव्य है कि प्रदेश निर्वाचन अधिकारी ने विहित प्रक्रिया की अनुपालना नहीं करने के कारण पूर्व मे इन चुनावों को स्थगित कर दिया था। किन्तु एक धड़े नें हठधर्मिता करते हुए चुनाव करवाए एवं जिला सभा कार्यकारिणी की घोषणा कर दी।
केन्द्रीय चुनाव समिति ने पुरे घटना क्रम का विस्तृत अध्ययन एवं जांच करके पाया कि चुनावों में संविधान की घोर उपेक्षा की गई है। प्रदेश निर्वाचन अधिकारी के निर्देशों की भी अवहेलना की गई है। इस कारण पूरी प्रक्रिया दुषित हो गई। केन्द्रीय समिति ने संविधान की अक्षरशः पालना करते हुए नए चुनाव करवाने के निर्देश दिए।
नगर माहेश्वरी सभा के पदाधिकारियों नें चुनाव अवैध घोषित किए जाने पर हर्ष व्यक्त किया एवं कहा कि यह समाज में विघटन की राजनीति करने वालों के मूंह पर एक करारा तमाचा है।
संरक्षक डॉ. सत्यनारायण माहेश्वरी, अध्यक्ष भुवनेश बांगड़, उपाध्यक्ष भगवानलाल मोहता एवं जगदीश देवपुरा, राजेश राठी, के. एल. समादानी सहित कई वरिष्ठ समाजजनो नें निर्वाचन अवैध घोषित किए जाने को एक ऐतिहासिक निर्णय बताया और कहा कि इससे माहेश्वरी समाज में लोकतांत्रिक प्रक्रिया सशक्त बनेगी।

error: Content is protected !!