जयपुर ने जीता द्वितीय राजस्व कप, रंगारंग समापन

cricket lodoअजमेर। द्वितीय राजस्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में आज जयपुर ने अजमेर को 29 रनों से हराकर राजस्व कप पर कब्जा जमा लिया। संस्कृति स्कूल के खेल मैदान पर फाइनल मैच के बाद रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ प्रतियोगिता का समापन हुआ।
समापन समारोह को संबोधित करते हुए संभागीय आयुक्त श्री आर के मीना ने कहा कि खेल व्यक्ति को शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनाते है, खिलाडी खेलभावना का परिचय देते हुए अपनी हार को स्वीकार कर विजय के लिए प्रयास जारी रखते है। व्यक्ति को भी इसी प्रकार जीवन में निराश ना होकर लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु सकारात्मक प्रयास जारी रखने चाहिए। उन्होंने विजेता टीम एवं अन्य टीमों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने व खेल भावना से खेलने पर बधाई दी।
पुलिस महानिरीक्षक श्री अमृत कलश ने सभी टीमों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि राजस्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता के दौरान विभिन्न जिलों के खिलाडी एक-दूसरे से रूबरू हुए है, यह खेल व संस्कृति का अनूठा मिलन है। उन्होंने विजेता जयपुर की टीम को बधाई दी एवं विश्वास जताया कि अगले वर्ष उपविजेता अजमेर की टीम और बेहतर प्रदर्शन कर राजस्व कप को जीतने का प्रयास करेगी।
जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया ने सभी टीमों को एकजुटता के साथ खेलते हुए अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने पर सराहना करते हुए प्रतियोगिता के आयोजन में लगे अधिकारियों, कार्मिकों व खेल अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।
समापन समारोह में संस्कृति स्कूल के बैंड की धुनों पर सामूहिक गान समेत विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री गजेंद्र सिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सी आर मीना, राजस्व बोर्ड रजिस्ट्रार श्रीमती स्नेहलता पंवार समेत विभिन्न टीमों के खिलाडी व अधिकारी मौजूद थे।
आज का मैच-
आज खेले गए फाइनल मैच में जयपुर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 135 रन बनाए। बल्लेबाज मुस्तकीन ने 44 व प्रमोद ने 18 रनों का योगदान किया। अजमेर की टीम के गेंदबाज दीनदयाल व राष्ट्रदीप यादव ने 3-3 विकेट लिए।
निर्धारित लक्ष्य का पीछा करते हुए अजमेर की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 106 रन ही बना सकी। बल्लेबाज राष्ट्रदीप यादव ने नाबाद 38 रन व अमित शर्मा ने 12 रन बनाए। जयपुर के गेंदबाज ओमप्रकाश ने 3 विकेट हासिल किए। इस प्रकार मैच जयपुर की टीम ने 29 रनों से जीत लिया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अजमेर के राष्ट्रदीप यादव को दिया गया। मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जयपुर के विशाल को दिया गया। बेस्ट बॉलर जयपुर के ओमप्रकाश तथा बेस्ट बेट्समेन का पुरस्कार जयपुर के मुस्तकीन को दिया गया।

error: Content is protected !!