अजमेर में मुस्लिमों की कांग्रेस से नाराजगी की शिकायत

mansoor ali 1जनाब सचिन पायलट साहब
अध्यक्ष
राजस्थान प्रदेष कांग्रेस कमेटी, जयपुर

विषयः-वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के रूखे रवैये से अजमेर के मुस्लिम में नाराजगी बाबत।

महोदय,
विषय अन्तर्गत निवेदन है कि अधोहस्ताक्षरकर्ता विगत 25-30 वर्षों से कांग्रेस के विभिन्न जिम्मेदारी भरे पदों पर रहके पार्टी के लिये पूरी निष्ठा से कार्य कर रहा है। यद्वपि विगत विधानसभा एवं लोकसभा चुनावों में जिला कांग्रेस के आला ओहदेदारान ने अपने अहंकार और गुटबाजी के फलस्वरूप मुझे पार्टी के प्रचार प्रसार की कोई जिम्मेदारी नही देने के बावजूद पूरी निष्ठा के साथ पार्टी के काम में स्वतः लग गया जबकि जिला कांग्रेस के आला नेताओं के नाकारात्मक रूख से ऐसा महसूस हुआ की इन नेताओं में कांग्रेस को विजयी करवाने में कोई दिलचस्पी नहीं थी।
रमजानुल मुबारक के पवित्र महीने में आयोजित किये जाने वाले रोजा इफ्तार कार्यक्रम लोगों को आपस में जोड़ने एवं नजदीक लाने का एक जरिया है। इस तरह के आयोजन पार्टी में राष्ट्रीय स्तर से लेकर जिला स्तर तक आयोजित करने की परम्परा भी रही है। विधानसभा व लोकसभा चुनावों में मुस्लिम समाज कांग्रेस के प्रति उपजे असंतोष के मद्देनजर हमारी गैर राजनीतिक संस्था “ मौलाना अबुल कलाम आजाद कल्याण संस्थान ” के बैनर तले पार्टी से मुसलमानों को जोड़ने के उद्देष्य के तहत दिनांक 16-07-2014 को स्थानीय डाक बंगले में एक वृहद स्तरीय रोजा इफ्तार का अयोजन किया गया था जिसमें अजमेर के प्रबुद्ध नागरीको सहित बड़े पैमाने पर मुस्लिम धर्मावलम्बियों के अलावा मजहबी रहनुमाओं की मौजूदगी रही।
मगर बड़े अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि उस महत्वपूर्ण आयोजन में पार्टी के शहर व देहात अध्यक्षों सहित जिलेभर के समस्त वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओ, नगर निगम के मेयर, पार्षदों, पूर्व मंत्री एवं विधायकों, अग्रिम संगठनों को ससम्मान आमंत्रित किये जाने के बावजूद मुसलमानों के इस कार्यक्रम में कोई एक कांग्रसी नेता ने अपनी मौजूदगी नहीं दिखाई जो एक खेद का विषय है। उनके ऐसे नाकरात्मक रवैये से कार्यक्रम में मौजूद मुस्लिमों में पार्टी के नेताओं द्वारा समाज की उपेक्षा का संदेष गया और विगत चुनावो में मुसलमानों की नाराजगी का सामना कर चुकी पार्टी अपने स्थानीय नेताओं के इस रवैये से एक बार फिर मुसलमानों की नाराजगी का सबब बन गई।
अतः ज्यादा अधिक कुछ न लिखकर आपसे यही निवेदन है कि अपने निजी स्वार्थों की पूर्ती के लिये पार्टी के महत्वपूर्ण पदों पर वर्षों से जमे रहकर पार्टी को सामाजिक स्तर पर विख्ंाडित कर रहें ऐसे पार्टी नेताओं को इनके पदों से मुक्त करके जिले में पार्टी का पुर्नगठन करें ताकि पार्टी मे नई उर्जा का संचार हो और पार्टी खोया जनाधार वापस पाकर अपनी साख को पुर्नस्थापित कर सके।
भवदीय

सैयद मंसूर अली
अध्यक्ष
शहर जिला कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ट
प्रतिलिपी सूचनार्थः-
श्री अहमद पटेल साहब
श्री अषोक गहलोत साहब

error: Content is protected !!