राशिफल और पंचांग

राजेन्द्र गुप्ता
10 अक्टूबर, गुरुवार, 2019
——-
आज और कल का दिन खास
=====================
10 अक्टूबर- पंचक का दूसरा दिन आज।

11 अक्टूबर- प्रदोष व्रत कल।

आज का राशिफल
******************
10 अक्टूबर, 2019
——————————-
मेष राशि : आज थोड़ी कम चिड़चिड़ाहट हो सकती है, लेकिन परिस्थितियों, मन की चंचलता पर जीत की आवश्यकता होगी। शांत रहें और प्रतीक्षा करें और देखें कि संसार में आपके लिए क्या है। परेशानी के तूफान के बाद आप ठंडी हवा महसूस करेंगे।

वृष राशि : आज एक बड़े परिवर्तन का संकेत मिल रहा है। करियर के मोर्चे पर शानदार घटनाक्रम देखने को मिलेंगे और आप सकारात्मक, साहसिक और सही निर्णय लेंगे, जिससे आपको लाभ मिलेगा। आक्रामकता के साथ अचानक आशावाद का उछाल आया।

मिथुन राशि : आज अपने भाग्य पर भरोसा रखें। कोई भी काम उतना ही करें, जितने में आप खुद को तनाव से मुक्त रख पाएं। रिश्तों में आपको किस्मत का सहारा मिलेगा। प्रकृति और अपने भीतर की आवाज पर भरोसा करें, अपने स्वभाव में रहें।

कर्क राशि : आज कुछ फालतू कामों में आपकी ऊर्जा खर्च हो सकती है। जिम्मेदारियों पर फोकस कम रह सकता है या कुछ ऐसे काम आपके हिस्से आ सकते हैं, जिनका कोई खास परिणाम आपको ना मिले।

सिंह राशि : नए विचारों के साथ आगे बढ़ने का अच्छा समय है। भावनात्मक रूप से आप काफी दबे हुए हैं, अपनी भावनाओं खुल कर व्यक्त करने का समय है। आप आज कई मामलों में परिस्थितियों को रुका हुआ पाएंगे। एक ठहराव सा आपके सामने होगा।

कन्या राशि : आज कुछ चीजों में आप बेचैनी का अनुभव कर सकते हैं। अपने मन को शांत करें और जब तक यह टल ना जाए, इसी स्थिति में रहें। कभी-कभी, जितना अधिक आप किसी स्थिति का विरोध करते हैं, वह उतनी ही आपके लिए परेशानी का कारण बनती है।

तुला राशि : आज का दिन आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। अपनी जिमेदारियों के प्रति सचेत रहें, उन्हें पूरे समर्पण से निभाएं, इससे आपके जीवन में कई रुके हुए काम बन जाएंगे। कोई परेशानी चल रही है तो जल्द ही हल होगी। विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है, परीक्षा में अच्छा फल मिलेगा। अपनी मेहनत में कोई कमी न होने दें। आपकी जो भी इच्छाएं हैं, जल्द ही पूर्ण होंगी।

वृश्चिक राशि : आप जैसे भी हैं, वैसे ही रहें। किसी ओर के भ्रमजाल में ना फंसें। आप अगर अपनी तुलना दूसरों से करेंगे तो खुद ही परेशान होंगे। आज आपका फोकस खराब होगा और इसका असर आपके काम और निजी ज़िन्दगी पर पड़ेगा। अपने कौशल को पहचान कर, उसका उपयोग करें, उसे बढ़ाएं और अपनी कमियों को जानकार उन्हें दूर करने का प्रयास करें।

धनु राशि : आज उचित दिनचर्या और खान पान से लाभ होगा। अटके काम आज पूरे होने के योग हैं। अपना काम पूरे फोकस से करते रहें। आज कोई लापरवाही न करें। रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिलेगा। सामाजिक मेलजोल बनाए रखें, उससे रास्ते खुलेंगे। अपनी बात पर अड़ियल न हों और न ही किसी की बातों में आएं। धन लाभ हो सकता है।

मकर राशि : यह आपके मन, शरीर और आत्मा को फिर से जीवंत करने का समय है। अपनी दिनचर्या से थोड़ा ब्रेक लेकर बाहर जा सकते हैं। ये समय आपको खुद के लिए रिजर्व रखने का है। परिवार के साथ कुछ अच्छी यादें इकट्ठा कर सकते हैं।

कुंभ राशि : जब आप एक दिशा में आगे बढ़ते रहें तो स्थितियां खुद को प्रकट करेंगी। नियति उसकी कार्रवाई तय करेगी। आराम करें और अपने रिश्ते को आत्मनिरीक्षण करें। एक इच्छा पूरी होगी। अपनी आंतरिक आवाज और अपनी चेतना पर भरोसा करें।

मीन राशि : दमन तब होता है, जब व्यक्ति जिम्मेदारियों और परेशानियों से घिर जाता है। जैसा कि कहते हैं, हर चीज की अधिकता बुरी है। अपने उत्साह और पहचान पर करियर के मामलों को खराब न होने दें।

आज का पंचांग
*******************
10 अक्टूबर, 2019
——————————
तिथि द्वादशी 19:51 तक
नक्षत्र शतभिषा 26:03 तक
करण बालव 19:51 तक
पक्ष शुक्ल पक्ष
वार गुरुवार
योग गंड 26:33 तक
सूर्योदय 06:22
सूर्यास्त 17:53
चन्द्रमा कुंभ राशि में
राहुकाल दोपहर 13:34−15:00
विक्रमी संवत् 2076
शक सम्वत 1941
मास आश्विन
शुभ मुहूर्त अभिजित मुहूर्त 11:44 − 12:31

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9611312076
नोट- अगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर पहले शर्तें जान लेवें, इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।

error: Content is protected !!