आज का राशिफल :26 मार्च, 2020

राजेन्द्र गुप्ता
मेष- व्यावसायिक सदंर्भ में आज आप अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकल कर कुछ जोखिम ले सकते हैं। उत्तराद्र्ध में आपको राहत मिलेगी। नए संपर्क स्थापित होंगे जो आपके लिए मददगार साबित होंगे। आपको समय-समय पर अपने शुभचिंतकों की मदद मिलेगी। घरेलू जीवन सामंजस्यपूर्ण होगा और परिवार में कोई उत्सव भी संपन्न हो सकता है।
वृष-
कार्यस्थल पर किए गए प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में योगदान करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय और आनंददायक रहेगा। प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है। आप में से कुछ लोग भौतिक सुख की प्राप्ति पर खर्च करेंगे। आपके पास कुछ महंगे अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे।
मिथुन-
आज व्यावसायिक मोर्चे पर कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। वरिष्ठों को खुश करना मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्रता ही आपकी सफलता की कुंजी है। कयासों के लिए समय ठीक नहीं है। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप खुद को असहाय महसूस कर सकते है।
कर्क-
चिकित्सा और व्यर्थ व्यय आपके बजट को असंतुलित कर सकते हैं। आपके परिवार के सदस्यों विशेषकर आपके बच्चों का स्वास्थ्य काफी चिंता का कारण हो सकता है। आपको अपने स्वयं के उत्तेजित स्वभाव को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए। आपको अपने व्यवसाय के सिलसिले में दूर के स्थान पर जाना पड़ सकता है।
सिंह-
स्वास्थ्य-मामलों को छोड़कर, आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है। आपकी माँ और आपके बच्चों का स्वास्थ्य भी आपको कुछ परेशान कर सकता है। आज जीवनसाथी कुछ खर्चीला बन सकता है। कुछ शत्रु आज आप पर हावी हो सकते हैं। ये सभी आपको चिंतित कर सकते है। आज आर्थिक लाभ के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं।
कन्या-
व्यवसायी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। प्रतिद्वंद्वी आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। स्थिर आय आपको व्यावसायिक क्षेत्र में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। संपत्ति संबधित नविन सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। यदि विवाह योग्य आयु है तो विवाह हो सकता है। यात्रा आपके लिए बेहद फायदेमंद रहेगी।
तुला-
आज आपको सतर्क और सावधान रहना चाहिए क्योंकि आज आप समस्या का सामना कर सकते हैं। आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है अथवा आप भावनात्मक रूप से भी परेशान भी हो सकते हैं। आपको व्यावासिक सदंर्भ में नुकसान उठना पड़ सकता है। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
वृश्चिक-
व्यवसायी अपने व्यावसायिक कौशल और निर्णय लेने की क्षमता के कारण उपलब्ध अवसरों का अधिक से अधिक लाभ उठाएंगे। आर्थिक लाभ अर्जित करने के अप्रत्याशित रास्ते भी आपके लिए खुलने की संभावना है। जीवनसाथी से संबंध मधुर रहेंगे। महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय पारिवारिक सदस्यों का पूर्ण सहयोग आपको प्राप्त होगा।
धनु-
आप एक महत्वाकांक्षी योजना में प्रवेश कर सकते हैं। यदि आप एक साझेदारी या संघ में प्रवेश करना चाहते हैं तो सकारात्मक विकास आपके लिए संभव है। राजनीति या सामाजिक कार्यों में शामिल लोगों को प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी और उनको अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिल सकती है।
मकर-
आज आप अपने आत्मविश्वास के स्तर में वृद्धि देखेंगे। नई साझेदारी या नए उद्यम में प्रवेश करने के लिए अच्छा समय है जो भविष्य में आपके लिए अति लाभदायक साबित होगा। आप अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और अतिरिक्त प्रयास भी करेंगे। आप अच्छे स्वास्थ्य में रहेंगे। प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय है।
कुम्भ-
व्यावसायिक क्षेत्र में, आपके अपने वरिष्ठ और सहकर्मियों के साथ समान संबंध होंगे और आपको अपनी प्रतिभा और निवेशित प्रयासों के लिए उचित मान्यता प्राप्त होगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप अकेले काम करके लंबित कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं।
मीन-
व्यावसायिक उद्यम लाभ ला सकते हैं। व्यापार में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। नवीन सौदे आपके लिए लाभदायक रहेंगे। शुभचिंतको से आपको सहायता मिलेगी। मातृ संबंध मौद्रिक लाभों के साधन के रूप में कार्य कर सकते हैं। विवाह योग्य जातको का विवाह निश्चित हो सकता है। आप में से कुछ लोग पीठ एंव घुटनों के दर्द से पीडि़त हो सकते हैं।

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9611312076
नोट- अगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर पहले शर्तें जान लेवें, इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।

error: Content is protected !!