आज का राशिफल व पंचांग : 21 फरवरी, 2024, बुधवार

राजेन्द्र गुप्ता
आज और कल का दिन खास
21 फरवरी 2024 : प्रदोष व्रत आज।
21 फरवरी 2024 : विश्व अंतराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस आज।
22 फरवरी 2024 : विश्वकर्मा जयंती कल।

आज का राशिफल
============
21 फरवरी, 2024, बुधवार
**********************
मेष राशि : अपने मनमर्जी तरीके से फैसले न लेवें। दोस्तों के साथ मौजमस्ती में समय बीतेगा।व्यवसाय में काम का बोझ बढ़ेगा। शत्रु आपके कार्यों में विघ्न डाल सकते हैं। कहीं से फंसा धन मिलने के योग हैं।

वृषभ राशि : अनजाने में हुई गलती से नुकसान सम्भव है । नौकरी में स्थानांतरण व पदोन्नति के योग बन रहे हैं। सोच-समझकर कार्य करके स्थिति सुदृढ़ बनाएं । कुछ नवीन योजनाएं बना सकते हैं।

मिथुन राशि : परिवारिक विवादों के कारण तनाव बढेगा।पारिवारिक व सामाजिक कार्यों में सुयश की प्राप्ति होगी । व्यापार में जीवनसाथी से सहयोग व समर्थन मिलेगा। व्यवसाय में उन्नति होगी। खान-पान पर नियंत्रण जरूरी है।

कर्क राशि : कारोबार में आपके द्वारा गए निर्णय सही होंगे । कार्यसिद्धि होने से साहस, पराक्रम बढ़ेगा । व्यापार, व्यवसाय में लाभदायक सौदे होंगे। धर्म ग्रंथ के पठन-पाठन में अभिरुचि बढ़ेगी।

सिंह राशि : परिवार में उत्साह और उमंग का वातावरण रहेगा । परिवार में कोई शुभ कार्य की योजना बनेगी । आय से अधिक व्यय नहीं करें।माता पिता की का पालन करे सफल होंगे।

कन्या राशि : दिन की महत्वता कों समझते हुवे कार्य करे ।कार्य के प्रति लापरवाही हानिकारक होगी। कार्यस्थल पर हर किसी पर विश्वास न करें। धैर्य, संयम रखकर काम करें। निजी जीवन में निर्णय लेने में विलंब न करे।

तुला राशि : अपनी मर्यादा में रहें। जीवनसाथी की भावनाओं का अपमान न करें। कानूनी विवाद पक्ष में हल होंगे। व्यापार, नौकरी में वृद्धि के लिए कार्यस्थल पर वास्तु अनुरूप बदलाव करें।

वृश्चिक राशि : कार्य की व्यस्तता के कारण थकान महसूस करेंगे । अपनों से मन मुटाव होने की स्थिति बनेगी । परिवार में खुशी ल रहेगा । स्वयं का प्रभाव, अनुभवों का लाभ मिलेगा । वाणी पर संयम आवश्यक है । आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

धनु राशि : आप की मेहनत और ईमानदारी के बलबूते पर नौकरी में इच्छित पदोन्नति की संभावना है । आर्थिक निवेश एवं बचत में वृद्धि होगी । व्यापार के विवादों का निपटारा होने की संभावना है। उपहार मिलने की संभावना है।

मकर राशि : समय पर सम्भल जाय और परिवार की समस्या को अनदेखा न करें । व्यापार में प्रतिकूलता रह सकती है । व्यसनों को अपने ऊपर हावी न होने दें । आप की आदतो के कारण परिवारजनों को अपमानित होना पड़ सकता है।

कुम्भ राशि : दिन शुभ है आप की कामना पूरी होगी । माता के स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें । कामकाज में सुधार होगा। सद्भावनाएं जागृत होंगी। वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध मधुर होंगे । मौज- मस्ती में समय बीतेगा।

मीन राशि : आज व्यावसायिक नए अनुबंध होंगे। धर्म में आस्था बढेगी। महत्व के कार्य सिद्ध होंगे। व्यर्थ के आडंबरों से दूर रहें। कुछ नवीन योजनाएं बनेंगी। कामकाज में सुधार होगा। रचनात्मक कार्यों का प्रतिफल मिलेगा।

आज का पंचांग
===========
21 फरवरी 2024, बुधवार
************************
तिथि द्वादशी 11:30 AM
नक्षत्र पुनर्वसु 02:18 PM
करण बालव 11:30 AM
कौलव 00:24 AM
पक्ष शुक्ल
योग आयुष्मान 11:50 AM
वार बुधवार
सूर्योदय 06:54 AM
सूर्यास्त 06:15 PM
चन्द्रमा मिथुन 07:45 AM
राहुकाल 12:35 – 02:00 PM
विक्रमी संवत् 2080
शक सम्वत 1945 (शोभकृत)
मास माघ
शुभ मुहूर्त
अभीजित कोई नहीं

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9116089175
नोट- अगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर पहले शर्तें जान लेवें, इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।

error: Content is protected !!