कला के समन्दर में उतरे विषेष बच्चे

a1a2a3लेक कला संस्थान में कलाकारों ने तराषा होनहार बच्चों को, अवसर था संस्था द्वारा आयोजित कला मेले का। ‘‘ब्लूमिंग बड’’ सामूहिक कला प्रदर्षनी में शनिवार प्रातः विषेष बच्चों के लिए कला मेले का आयोजन किया गया। मेले में मीनू विकास केन्द्र एवम शुभदा स्कूल के 70 से अधिक बच्चों ने भाग लिया। नन्हें कलाकारों का साथ दिया सावित्री विद्यालय की 50 से अधिक छात्राआंें ने बच्चों को सहयोग कर रंगों से खेलना सिखाया। बच्चों ने कल्पना के समुद्र में गोते लगाए और निकाले फूल, पेड, झोपडी, पहाड, नदिया, पाठषाला, जंगल, सुन्दर शहर आदि।
आज के मेले के मुख्य अतिथि मुख्य आयुक्त ‘‘पवन शर्मा’’ ने कहा कि सामाजिक संस्थाओं का सहयोग से ही विषेष बच्चों को आगे बढने में अहम भूमिका निभा सकती है। एवम उनमें छिपी कला प्रतिभा को निखार सकती है। कलाकार मिनाक्षी मंगल, अर्चना रूम्पाल, रोमीना गर्ग, चांदनी पाटनी, अंकित गुप्ता, किरण खत्री, दिव्या खत्री, मुस्कान जैन, हार्दिक सेठी को बधाई दी। कार्यक्रम में विषेष सहयोग प्रवीण, मालती, दीप्ति, माइकी, अल्का जैन, प्रियंका का रहा।
संस्था सचिव संजय कुमार सेठी ने बताया रविवार प्रातः 11 बजे इन्टर स्कूल ड्राइंग प्रतियोगिता दो वर्गों में सूचना केन्द्र में आयोजित की जायेगी। जिसमें प्रथम ग्रुप कक्षा 3 से 5 तक ‘‘मेरी पसंद की वस्तु’’, द्वितीय ग्रुप कक्षा 6 से 8 तक ‘‘मेरा साफ सुन्दर शहर’’ विषय पर आयोजित की जायेगी। सभी को प्रमाण पत्र एवं विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किये जायेंगे।
लायन्स क्लब वेस्ट अजमेर खण्डेलवाल महिला मंडल, समाजसेवी सुमन खण्डेलवाल इत्यादि ने अपना भरपूर सहयोग प्रदान किया।
-संजय कुमार सेठी
9414002387

error: Content is protected !!