किशनगढ़ एयरपोर्ट के उद्घाटन हेतु आभार व्यक्त

IMG-20171011-WA0016आज दिनांक 11 अक्टूबर 2017 को किशनगढ़ एयरपोर्ट के उद्घाटन हेतु भारतीय जनता पार्टी शहर जिला अजमेर ने राजस्थान की यशस्वी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जी केंद्रीय उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा जी अशोक गजपति राजू जी का आभार व्यक्त किया साथ ही भारतीय जनता पार्टी शहर जिला अजमेर में प्रसाद योजना के तहत विश्व का एकमात्र ब्रह्मा मंदिर के ऐतिहासिक विकास के लिए सरकार का आत्मिक आभार व्यक्त किया भाजपा शहर जिला अध्यक्ष अरविंद यादव ने कहा कि सरकार ने अजमेर को कई सौगातें दी है जिसमें स्मार्ट सिटी योजना अमृत योजना हेरिटेज योजना प्रसाद योजना जैसी प्रमुख योजना शामिल है अजमेर के चहुंमुखी विकास में सरकार की महत्वपूर्ण भूमिका रही है किशनगढ़ एयरपोर्ट कि विकास का पूरा श्रेय भाजपा की सरकार को जाता है केंद्र में अटल बिहारी जी की सरकार में इसकी नींव रखी गई थी वर्तमान की सरकार ने इसको फलीभूत किया है चाहे एयरपोर्ट की भूमि से संबंधित लोगों को मुआवजा की बात हो या इसके विकास की इसे वर्तमान की भाजपा सरकार ने पूर्ण करके दिखाया है कांग्रेस ने सिर्फ शिलान्यास करने की कार्य किए हैं इन दोनों ही ऐतिहासिक कार्यों से अजमेर की पहचान विश्व पटल पर उभरेगी यादव ने कहा कि मंगलवार को पुष्कर में 24 करोड़ रुपए की लागत से ब्रह्मा मंदिर विकास परियोजना के भूमि पूजन एवं सावित्री माता मंदिर में 4.9 करोड़ से हुए विकास कार्यों के लोकार्पण माननीय मुख्यमंत्री ने किया है जिससे अब तीर्थराज पुष्कर चंदन और कुमकुम के रंग में रंगेगा 366 करोड़ रुपए का मास्टर प्लान दो चरणों का है यादव ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष चिल्ला रहा है। हमारे काम का लोकार्पण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे पत्थर लगाने में माहिर हैं। बाड़मेर रिफाइनरी में पत्थर लगाए।
काम हमारी सरकार ने किया
किशनगढ़ एयरपोर्ट के बारे में बताते हुए भाजपा नेताओं ने कहा कि यह एयरपोर्ट देश पहला एयरपोर्ट है, जिसकी पूरी सुरक्षा व्यवस्था राजस्थान की महिला पुलिस बटालियन हाडी रानी बटालियन के हाथ में रहेगी। करीब 135 करोड़ रुपए की लागत से बने इस एयरपोर्ट की खास बात यह है कि इसका निर्माण निर्धारित समय से एक वर्ष पूर्व ही पूरा हो गया एयरपोर्ट के बनने से पुष्कर के प्रसिद्ध ब्रह्मा मंदिर और ख्वाजा साहब की दरगाह जाने के लिए अब हवाई सेवा भी उपलब्ध जो जाएगी साथ ही भाजपा शहर जिला अजमेर में आज नानाजी देशमुख व जयप्रकाश जी नारायण की जयंती को भाजपा कार्यालय पर बनाया जिस पर भाजपा शहर जिला अध्यक्ष अरविंद यादव ने दोनों दोनों की जीवन पर प्रकाश डालते हो क्या की जब जनता पार्टी की सरकार बनी, तो उन्हें मोरारजी-मन्त्रिमण्डल में शामिल किया गया परन्तु उन्होंने यह कहकर कि 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग सरकार से बाहर रहकर समाज सेवा का कार्य करें, मन्त्री-पद ठुकरा दिया। वे जीवन पर्यन्त दीनदयाल शोध संस्थान के अन्तर्गत चलने वाले विविध प्रकल्पों के विस्तार हेतु कार्य करते रहे। अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने उन्हें राज्यसभा का सदस्य मनोनीत किया। अटलजी के कार्यकाल में ही भारत सरकार ने उन्हें शिक्षा, स्वास्थ्य व ग्रामीण स्वालम्बन के क्षेत्र में अनुकरणीय योगदान के लिये पद्म विभूषण भी प्रदान किया साथ ही जय प्रकाश नारायण के जीवन पर प्रकाश हुए कहा कि उन्हें 1970 में इंदिरा गांधी के विरुद्ध विपक्ष का नेतृत्व करने के लिए जाना जाता है। इन्दिरा गांधी को पदच्युत करने के लिये उन्होने सम्पूर्ण क्रांति नामक आन्दोलन चलाया। वे समाज-सेवक थे, जिन्हें श्लोकनायक के नाम से भी जाना जाता है। 1999 में उन्हें मरणोपरान्त भारत रत्न से सम्मनित किया गया। इसके अतिरिक्त उन्हें समाजसेवा के लिए 1965 में मैगससे पुरस्कार प्रदान किया गया था।
भाजपा कार्यालय पर आज आईटी और मीडिया विभाग की बैठक की गई जिसमे सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार को लेकर विस्तृत चर्चा की गई है
जिसमें आईटी विभाग के जिला संयोजक अनुपम गोयल मीडिया विभाग के जिला संयोजक अनीश मोयल, जिला सह संयोजक रचित कच्छावा ,जिला मंत्री रविन्द्र जसोरिया, युवा मोर्चा आईटी प्रभारी गौरव उपाध्याय, युवा मोर्चा मीडिया प्रभारी संजय चौहान, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रश्मि शर्मा सैयद सलीम युवा मोर्चा जिला महामंत्री अशोक शर्मा, फराद सागर, अशोक यादव, अनुज माथुर, उमेश चंद्र शर्मा, मोनिका अपूर्वा, ओम नारायण पालड़िया, रोहित छिपा, रवि कच्छावा आदि उपस्थित रहे।

अनीश मोयल
जिला मिडिया संयोजक
भारतीय जनता पार्टी

Print Friendly

Choose your typing language Ajmer Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>