शहीद हमारे देवता, उनका योगदान अतुलनीय

IMG-20171015-WA0069अजमेर, 15 अक्टूबर। राज्य स्तरीय सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष श्री प्रेम सिंह बाजौर ने कहा कि देश की रक्षा में हमारे सैनिकों का अतुलनीय योगदान हैं। उन्हीं के समर्पण और त्याग के कारण हम चैन की नींद सो पाते हैं। शहीद देवता तुल्य होते हैं। हमें उनके योगदान को सदैव याद रखना चाहिए।
राज्य स्तरीय सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष श्री प्रेम सिंह बाजौर ने आज जिले में विभिन्न स्थानों पर सैनिकों के परिजनों का सम्मान किया। उन्होंने कहा कि हमारे देश के सैनिक और शहीद हमारी सबसे महत्वपूर्ण कड़ी है। यह वह कड़ी है जिसके कारण हम अपने घरों में चैन की नींद सोते हैं।
उन्होंने शहीदों के परिजनों से कहा कि एक अप्रेल 1999 से पहले के शहीद परिवार में खून के रिश्ते के एक सदस्य को यदि पूर्व में नौकरी नहीं मिली है तो उन्हे नौकरी दिलवायी जाएगी। अगर शहीद की मूर्ति स्थापित नहीं की गई है तो श्री बाजौर स्वयं के खर्चे से मूर्ति की स्थापना करायेगें। जिन शहीदों के नाम से विद्यालय का नामकरण नहीं हुआ है उनके नामकरण की कार्यवाही के लिए प्रस्ताव बनाकर अपनी सिफारिश के साथ मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुंधरा राजे को अनुमोदन के लिए भिजवाया गया है। इसकी शीघ्र घोषणा किये जाने की सम्भावना है ।
उन्होंने बताया कि अजमेर शहर के पास मदार में श्रीमती वेलेरी रोज एडवर्ड पत्नि शहीद क्रिस्टोफर एडवर्ड (सेना मेडल), गांव जिलावडा में श्रीमती महफूल बेगम पत्नि शहीद छोंटूखां, गांव भामोलाव में श्रीमती धापू कंवर पत्नि शहीद महावीर सिंह, गांव बालापुरा में श्रीमती प्रेम पत्नि शहीद प्रभूलाल, गांव बुहारू में श्रीमती गुमान देवी पत्नि शहीद दयालचन्द गुर्जर, गांव चंग पिंगलोद में श्रीमती चांद देवी पत्नि शहीद गंगाराम (वीर चक्र),ं गांव तितयारी की श्रीमती सुमन कंवर भाभी शहीद सिपाही विजेन्द्र सिंह एवं गांव बडलिया में श्रीमती भंवरी देवी पत्नि शहीद मोब सिंह को शाल ओढाकर सम्मानित किया। श्री बाजौर ने शहीदों के परिजनों से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए जिला कलक्टर के माध्यम से समाधान का आश्वासन दिया। उनके साथ जिला सैनिक कल्याण अधिकारी श्री बनवारी लाल सहित अन्य व्यक्ति उपस्थित थे।

error: Content is protected !!