अपर महानिदेषक का राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में निरीक्षण

IMG-20171011-WA0039सेना षिक्षा कोर के प्रमुख अपर महानिदेषक मेजर जनरल ए.के. व्यास राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल, अजमेर में 16 व 17 जनवरी 2018को तकनीकि निरीक्षण करेंगे।
जनरल व्यास का षिक्षा के क्षेत्र में काफी अनुभव है और भारत देष के पाँचों राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल, अजमेर, धौलपुर, बैलगाम, बैगलुरू, चैल (हिमाचल प्रदेष) की षिक्षण व्यवस्था को ऊपर उठाने में अहम् भूमिका निभा रहे हैं। जनरल ऑफीसर अपना कार्य पूरी निष्ठा, लगन और जिम्मेदारी के साथ करते हैं जो कि एक प्रषंसनीय है। अपनी इस कार्य कर्मठता के लिए जनरल व्यास को जनरल ऑफीसर कमांडिग इन चीफ द्वारा ‘‘आर ट्रेक’’ प्रषस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।
मेजर जनरल ए.के.व्यास का कैरियर (जीवन) बहुत ही प्रख्यात रहा है। सेना षिक्षा कोर के प्रमुख बनने से पहले जनरल व्यास सेना मुख्यालय दिल्ली में ‘‘सूचना का अधिकार’’ (आर.टी.आई.) विभाग के अतिरिक्त महानिदेषक के रूप में कार्य किया है। इसके साथ ही भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून में षिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष रह चुके हैं।
इस तकनीकि निरीक्षण का मुख्य उद्देष्य यह है कि कैडेट्स का चहुमुखी विकास हो और अच्छी गुणवत्ता स्तर की षिक्षा प्राप्त हो और विद्यालय के कैडेट्स को जल, थल एवं वायु सेना मेें अधिकारी बनाना और राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल अजमेर के भविष्य में षिक्षा के स्तर को ओर अच्छा बनाना हैं।
सन् 1930 से राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल, अजमेर खुला है। जब से आज तक अपने उद्देष्यों को पूरा करने में अहम् भूमिका निभा रहा है। विद्यालय आधुनिक षिक्षा देने में अनेकों चुनौतियों का मुकाबला करते हुए कला, विज्ञान, तकनीकी षिक्षा छात्रों को दे रहा है। जिसे छात्र अपने जीवन में उतार सकें।
(अमित डागर)
ले.कर्नल
प्राचार्य
राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल, अजमेर

error: Content is protected !!