ब्यावर में सभापति लेखराज, आयुक्त ओमप्रकाश!

नगर परिषद की सरकारी वेबसाइट पर त्रुटिपूर्ण जानकारी
np web-सुमित सारस्वत- ब्यावर में हाल ही संपन्न हुए नगर निकाय चुनाव में भले ही सभापति के पद पर बबीता चौहान की ताजपोशी हो गई हो, मगर नगर परिषद की सरकारी वेबसाइट के अनुसार अब भी ब्यावर के सभापति लेखराज कंवरिया ही हैं। इतना ही नहीं, वेबसाइट के मुताबिक आयुक्त भी ओमप्रकाश ढीढवाल हैं। जबकि वर्तमान में इस पद पर मुरारीलाल वर्मा आसीन हैं। सरकारी वेबसाइट पर इस तरह की त्रुटिपूर्ण जानकारी से विजिटर गुमराह हो रहे हैं।

वेबसाइट में कई जानकारियां अधूरी
नगर परिषद की वेबसाइट बने भले ही डेढ साल से अधिक का वक्त बीत गया हो मगर इस पर दी गई तमाम जानकारियां अधूरी है। इस वेबसाइट में कॉन्टेक्ट अस का कॉलम बनाकर पार्षद व स्टाफ की एंट्री कर रखी है मगर ना तो किसी पार्षद या स्टाफकर्मी का नाम है और ना ही कॉन्टेक्ट नंबर। अबाउट सिटी का कॉलम भी पूरी तरह से रिक्त पड़ा है। कुछ यही हाल कंप्लेन व सजेशन का भी है। यहां भी विजिटर्स को किसी तरह की शिकायत करने में परेशानी हो रही है।

निविदाएं भी नहीं हो रही अपलोड
वेबसाइट बनाने के पीछे मुख्य मकसद आमजन को जोडऩा था। निविदा और आदेश का प्रकाशन करना भी, ताकि आमजन को चक्कर ना लगाने पड़े। देश-विदेश के किसी भी क्षेत्र में बैठे व्यक्ति को ब्यावर नगर परिषद के कार्यों की जानकारी मिल सके। लेकिन सत्ता बदलने के साथ ही हाइटेक सिस्टम भी फेल हो गया है। वेबसाइट पर अब तक मात्र 12 निविदाएं ही अपलोड की गई है। प्रशासन की ओर से अंतिम निविदा 2 अक्टूबर को अपलोड की गई थी।

error: Content is protected !!